Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर निर्माण के पहले चरण यानी चबूतरे का काम पूरा होने के बाद बुधवार से दूसरे चरण में गर्भगृह के निर्माण का काम शुरू होगा। इससे पहले सीएम योगी ने उसका शिलापूजन किया है।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। मंदिर निर्माण के पहले चरण यानी चबूतरे का काम पूरा होने के बाद बुधवार से दूसरे चरण के तहत गर्भ गृह के निर्माण का काम शुरू होगा। इस मौके पर गर्भ गृह का पहला पत्थर स्थापित किया गया। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास, महामंत्री चंपत राय समेत क़रीब 250 साधु संत, राजनैतिक हस्तियां और गणमान्य लोग मौजूद रहे।

अब राम मंदिर निर्माण के काम में आएगी और तेजी- CM योगी
CM योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के गर्भगृह का शिलापूजन किया। उसके बाद उन्होंने कहा कि अब मंदिर निर्माणा का काम तेजी से आगे बढ़ेगा। अब वह दिन दूर नहीं है कि जब भगवान राम की मुर्ति बन कर तैयार होगी। हम सब अभारी हैं कि पीएम नरेन्द्र मोदी का, जिन्होंने इसका शुभारंभ किया था। इससे भारत को सम्मान मिलेगा। अयोध्या में 500 सौ वर्ष का हिन्दू धर्म का तड़पन था। शिला पूजा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

यह भी पढ़े: PM Kisan Yojana: 31 मई को पीएम मोदी खुद जारी करेंगे पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त, जानिए पूरी डिटेल्स

राम मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर होगा: योगी
अयोध्या में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर होगा। लोग इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। राम मंदिर भारत की एकता का प्रतीक होगा।

अयोध्या में 500 साल की तड़पन जल्द दूर होगी: सीएम योगी
शिलान्यास के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दो साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभारंभ किया। हमें गर्भगृहके शिला पूजन का शोभाग्य मिला। जल्द ही भव्य राम मंदिर बनकर तैयार होगा। अब राम मंदिर का निर्माण तेजी से होगा। गोरक्षपीठ की तीन पीढ़ियां इस काम में लगी थीं। अयोध्या में 500 साल की तड़पन जल्द दूर होगी। सीएम योगी ने कहा कि राम मंदिर देश का राष्ट्र मंदिर होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version