Bangladesh Fire: कंटेनर डिपो में आग लगने के बाद कई विस्फोट हुए जिसमें कम से कम 35 लोगों की जान चली गई. जबकि 450 से अधिक लोग जख्मी हैं।

बांग्लादेश (Bangladesh) में एक कंटेनर डिपो में भीषण आग लग गई है। इस हादसे में अबतक 35 लोगों की मौत की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणपूर्वी बांग्लादेश में एक निजी कंटेनर डिपो (Container Depot) में विस्फोट के कारण लगी भीषण आग में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई। आग लगने से 450 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं।

पुलिस और दमकल कर्मियों सहित सैकड़ों लोग झुलस गए
शनिवार की रात चटगांव के सीताकुंडा उपजिला के कदमरासुल इलाके में स्थित बीएम कंटेनर डिपो में आग लग गई। द डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, डिपो में आग लगने और उसके बाद हुए विस्फोटों में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि पुलिस और दमकल कर्मियों सहित सैकड़ों लोग झुलस गए। इस घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कम से कम 350 सीएमसीएच में हैं।

अस्पतालों में मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है
चटगांव में स्वास्थ्य और सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम ने कहा कि अन्य अस्पतालों में मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है। वहीं अग्निशमन सेवा के सूत्रों के अनुसार, घटना के दौरान उनके तीन कर्मचारियों की भी मौत हो गई। मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

अधिकारियों के मुताबिक आग लगने की ये घटना शनिवार की रात चटगांव के सीताकुंडा उपजिला के कदमरासुल इलाके में हुई। यहां स्थित बीएम कंटेनर डिपो में आग लगने के बाद कम से कम 35 लोग झुलसकर मौत के मुंह में समा गए. इस हादसे में जख्मी हुए लोगों का अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़िए: China’s Bullet Accident: चीन में पटरी से उतरी बुलेट ट्रेन, हादसे में ड्राइवर की मौत, 7 यात्री घायल

एसआई नूरुल आलम ने बताया कि रात करीब नौ बजे आग लगी. हालांकि, 11:45 बजे भीषण धमाका हुआ, जिसके बाद कंटेनरों में केमिकल होने के कारण आग एक कंटेनर से दूसरे कंटेनर में फैल गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version