भारत की महान गायिका लता मंगेशकर अब हमारे बीच नहीं रही हैं। 92 वर्ष की उम्र में 6 फरवरी, रविवार को उनका निधन हो गया। स्वर कोकिला कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थीं। कल रात ही उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। लता मंगेशकर ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में सुबह 8:12 बजे अंतिम सांस ली। गायक का परिवार मुंबई के शिवाजी पार्क में दोस्तों और प्रशंसकों के साथ श्रद्धांजलि देगा। खबर के सामने आते ही लता जी के फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ चुकी है। हर कोई उनके जाने की खबर सुनने के बाद सकते में है।

नितिन गडकरी ने दी श्रद्धांजलि


नितिन गडकरी ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल पहुँच कर स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर जी के अंतिम दर्शन किए। उनके परिवार को सांत्वना दी। लता दीदी हमेशा हम सभी के लिए प्रेरणा बनी रहेंगी। ईश्वर पुण्यात्मा को शांति प्रदान करे। ॐ शांति। उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा-सब देशवासियों की तरह मेरे लिए भी उनका संगीत बहुत ही प्रिय रहा है, मुझे जब भी समय मिलता है मैं उनके द्वारा गाए गए नगमें जरूर सुनता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को संबल दे। ॐ शांति।

यह भी पढ़े: स्वर कोकिला लता मंगेशकर की अचानक बिगड़ी तबीयत,पीएम का शुभ संदेश लेकर पियूष गोयल पहुंचे अस्पताल

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि


देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने भी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा-मैं इसे अपना सम्मान मानता हूं कि मुझे हमेशा लता दीदी से अपार स्नेह मिला है। उनके साथ मेरी बातचीत अविस्मरणीय रहेगी। लता दीदी के निधन पर मुझे अपने साथी भारतीयों के साथ शोक है। उनके परिवार से बात की और संवेदना व्यक्त की। शांति। गौरतलब है कि लता मंगेशकर को प्यार से ‘भारत की स्वर कोकिला’ कहा जाता है। उन्होंने 13 साल की उम्र में गायन में कदम रखा और 1942 में अपना पहला गाना रिकॉर्ड किया। सात दशकों के अपने करियर में, उन्होंने विभिन्न भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए। उनके सदाबहार गाने आज भी लोगों की जुबां और दिलों में जिंदा हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version