Bihar Bypoll 2022: बिहार की गोपालगंज विधानसभा सीट पर आरजेडी को बीजेपी से मुकाबले में करीबी हार मिली है। बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने आरजेडी के मोहन प्रसाद गुप्ता को सिर्फ 1789 वोटों से हरा दिया है । महागठबंधन में शामिल जेडीयू-कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियों के समर्थन के बावजूद आरजेडी उम्मीदवार की हार होने का मुख्य कारण बीजेपी नहीं बल्कि कोई और है। गोपालगंज में आरजेडी की शिखस्त का कारण कोई और नहीं बल्कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के मामा साधु यादव और असदुद्दीन ओवैसी हैं। 

1789 वोटों से जीती भाजपा

24 राउंड की काउंटिंग के बाद गोपालगंज में बीजेपी उम्मीदवार कुसुम देवी को 70053 वोट मिले। दूसरे नंबर पर रहे आरजेडी प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता ने 68,259 मत हासिल किये। हार का अंतर महज 1789 वोटों का रहा। इस सीट पर तीसरे नंबर पर असदुद्दनी ओवैसी की पार्टी AIMIM के प्रत्याशी अब्दुल सलाम को 12 हजार वोट मिले। इसके बाद बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ीं साधु यादव की पत्नी इंदिरा यादव को भी 8854 मत हासिल हुए।

Must Read: UP News: OP Rajbhar ने सपा प्रमुख पर लगाया इल्जाम, कहा-‘अखिलेश यादव ने की मुझे खत्म करने की कोशिश’

महिलाओं ने किया जमकर मतदान

गोपालगंज में आरजेडी को  डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मामी इंदिरा देवी की वजह से हार का सामना करना पड़ा। बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ीं इंदिरा ने महागठबंधन के वोटबैंक में सेंध लगाई और 8800 से ज्यादा वोट काटे। इस वजह से आरजेडी को बहुत कम अंतर से हार का सामना करना पड़ा। गोपालगंज में कुल 50.83 फ़ीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। महिलाओं का मतदान प्रतिशत 52.45 फ़ीसदी रहा, जबकि 49.25 फ़ीसदी पुरुष वोटर्स ने मतदान किया। वैसे महिलाओं ने पुरुषों से ज्यादा मतदान किया। ऐसे में महिला वोट बैंक के अपने पक्ष में होने का दावा करने वाले नेता थोड़ा असहज महसूस कर रहे हैं।

Must Read: Delhi News: सुकेश चंद्रशेखर ने अरविंद केजरीवाल पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- ‘CM ने लिए थे 50 करोड़ रुपये’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version