Bihar: बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई है। इस मामले को लेकर सरकार सवालों के घेरे में है। बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद भी आए दिन जहरीली देसी शराब के कारण लोगों की मौत हो रही है। बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में बीजेपी लगातार नीतीश कुमार को इस मामले को लेकर घेरती हुई नजर आई है और उनसे जवाब के साथ-साथ इस्तीफे की भी मांग की जा रही है। आज गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले को लेकर अपना एक बयान सामने रखा।

सीएम नीतीश कुमार ने दिया बयान

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि “जहरीली शराब से देश भर में लोग मरते हैं। बिहार में शराबबंदी सफल है। जो नकली शराब पीएगा, वो तो मरेगा ही। सारे दल के लोगों ने मिलकर यह फैसला किया था। एक-एक लोगों ने शपथ ली थी। समाज में आप कितना भी अच्छा काम कर लें, लेकिन कोई ना कोई तो गड़बड़ करेगा ही। क्राइम को रोकने के लिए कानून बना हैं, लेकिन हत्या होती है। शराबबंदी कानून से बहुत लोगों को फायदा है।”

दोषियों पर कार्रवाई होगी- सीएम नीतीश

मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि “कितनी बड़ी संख्या में लोगों ने आज शराब पीना छोड़ दिया। महिलाओं ने क्या-क्या कहा था कि जिनके पति पहले शराब पीते थे, आज वे छोड़ चुके हैं। बाहर से आते हैं तो सब्जी लेकर आते हैं, बच्चों को पढ़ने भेजते हैं। बहुत लोगों ने इसको स्वीकार कर लिया है।” इसके बाद जब इस मामले में एक्शन लेने की बात कही गई तो सीएम नीतीश ने कहा कि हमने कहा है कि जो ये असली काम कर रहा है उसको पकड़ा जाएगा और दोषियों पर कार्यवाही होगी।”

GUJARAT: 5 सीटों पर जीते AAP विधायकों की CM केजरीवाल से मुलाकात, BJP में शामिल होने की खबर पर लगा विराम

बीजेपी पर किया पलटवार

सीएम नीतीश ने कहा कि “हम लोगों की मदद भी कर रहे हैं और उनको समझा रहे हैं कि कोई दूसरा अच्छा काम करें।” सीएम नीतीश कुमार ने जहरीली शराब से होने वाली मौतों को लेकर बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि “जरा बीजेपी से पूछे कि जहां जहां उनका शासन हैं, वहां जहरीली शराब से कितनी मौत हो रही है। कुछ नहीं बोलते हैं वो लोग। अभी तीन चार महीने पहले जब वह लोग साथ थे, तब ये नहीं हो रहा था।”

BORDER DISPUTE: महाराष्ट्र-कर्नाटक के CM के साथ अमित शाह की दिल्ली में बैठक, कहा- ‘समाधान रोड पर नहीं हो सकता’

बिहार के छपरा जिले में बुधवार को कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से अब तक करीब 39 लोगों की मौत की खबर सामने आई हैं। जबकि 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version