मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा करके चुनावी खेल का शुभारंभ कर दिया। उन्होंने खेल से जुड़े मध्य प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को चौंका दिया है।

युवा खिलाडियों की हुई बल्ले बल्ले

मुख्यमंत्री ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के हॉकी खिलाड़ी विवेक प्रसाद सागर को डिप्टी एसपी बनाए जाने का उदाहरण देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने यह निर्णय किया है कि ओलंपिक एवं एशियन गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को डिप्टी एसपी और डिप्टी कलेक्टर के पद पर नियुक्त किया जाएगा। राज्य सरकार ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले 10 खिलाड़ियों को पुलिस बल में सब इंस्पेक्टर और 50 को कांस्टेबल के पद पर नियुक्त करने का भी निर्णय लिया है।  खेलो इंडिया में अच्छा प्रदर्शन करने और पदक जीतने वाली टीमों या खिलाड़ियों को कोचिंग के लिए सालाना पांच लाख रुपये दिए जाने का फैसला लिया है। 

सीएम ने अपनी घोषणा में स्पष्ट कह दिया कि ओलंपिक और एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले प्रदेश के खिलाड़ी डीएसपी और डिप्टी कलेक्टर नियुक्त किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने ये घोषणा उस समय की है जब अभी कुछ दिनों पूर्व ही अगले वर्ष फरवरी के आरंभ में प्रदेश भर में विकास यात्राओं का आयोजन करने का निर्णय किया था और कहा था कि बीजेपी प्रदेशवासियों के हित में महत्वपूर्ण योजनाओं की घोषणा,परियोजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण करेगी। किन्तु विगत 2018 विधानसभा चुनावों के परिणामों से सचेत बीजेपी ने इतनी प्रतीक्षा न करते हुए अभी से चुनावी बिगुल फूंक दिया है।

ये भी पढें: AAP: Arvind Kejriwal  Government लाई Labours के लिए बड़ी योजना,जानें क्या होने वाले हैं लाभ ?

पहली कढ़ी में खिलाडियों को किया लक्षित

सीएम शिवराज राजधानी के रवींद्र भवन में मध्य प्रदेश शिखर खेल अलंकरण समारोह में वर्ष 2020 की खेल प्रतिभाओं को सम्मानित कर रहे थे। इस अवसर पर कार्यक्रम में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी उपस्थित थे। इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 के लोगो का भी अनावरण किया। वहीं,केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मध्य प्रदेश खेल विभाग की निशानेबाजी और घुड़सवारी अकादमियों की प्रशंसा की और उन्हें देश में सर्वश्रेष्ठ अकादमियों में से एक बताया। केंद्र सरकार की ओर से खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत पांच वर्ष  के लिए 3195 करोड़ रुपये का बजट उपलब्ध कराया गया है। देश में 1000 खेलो इंडिया केंद्र खोले जा रहे हैं। इनमें से 750 को पहले ही संस्तुति दी जा चुकी है। अगले वर्ष 15 अगस्त तक उन पर काम पूरा हो जाएगा।

ये भी पढें: Shraddha Murder: Delhi Police के हाथ लगा आफताब-श्रद्धा के मध्य झगड़े का सनसनीखेज Audio,आज हो सकता है आवाज नमूना परीक्षण

यशोधरा राजे की प्रशंसा

राजस्थान की राजनीति में लंबे समय से हासिए पर चल रहीं राजस्थान की पूर्वमुख्यमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रसंशा करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि गुजरात के केवड़िया में सभी राज्यों के खेल मंत्रियों के सम्मेलन में केवल वही थीं जो दोनों दिन मौजूद रहीं।

जैसा कि आप जानते हैं वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावो में बीजेपी कांग्रेस से निकटतम संघर्ष में सरकार बनाने से चूक गई थी।  हालाँकि मात्र 15 माह के अन्तराल में राज्य स्तरीय अंतर्विरोध में घिरी कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई और ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के विधायकों ने पाला बदलकर भाजपा में सम्मिलित कर लिया था और शिवराज सिंह चौहान पुनः प्र्देश के मुख्यमंत्री बन गए थे।

ये भी पढें: BJP: गृह मंत्री Amit Shah बोले, गुजरात विजय का लोकसभा चुनाव 2024 पर पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव, बदलेगा राजनितिक गणित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Share.

Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Exit mobile version