रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज संसद में कहा कि भारतीय रक्षा मंत्रालय ने घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है। और कहा कि यह राहत की बात है कि इस ग़लती से हुई हमलें के कारण जानमाल का कुछ भी नुकसान नहीं हुआ है। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन है।

राज्यसभा में राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान में गलती से गिरी भारत की मिसाइल पर आज राज्यसभा में एक बयान दिया है। उन्होंने कहा, “मैं इस सदन को 9 मार्च 2022 को हुई एक घटना के बारे में बताना चाहता हूं। यह निरीक्षण के दौरान एक आकस्मिक मिसाइल रिलीज से संबंधित है। मिसाइल यूनिट के नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान शाम करीब सात बजे एक मिसाइल गलती से छूट गई थी।

राजनाथ सिंह : मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश
राजनाथ सिंह ने कहा, ‘बाद में पता चला कि मिसाइल पाकिस्तान के इलाके में गिरी थी। घटना खेदजनक है। लेकिन राहत की बात यह रही कि कोई नुकसान नहीं हुआ। मैं सदन को सूचित करना चाहता हूं कि सरकार ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है और उच्च स्तरीय जांच के लिए आधिकारिक आदेश दिया गया है।

रक्षा मंत्रालय ने कहा, “9 मार्च 2022 को, नियमित रखरखाव के दौरान, एक तकनीकी खराबी के कारण मिसाइल का आकस्मिक फायरिंग हो गया। भारत सरकार ने एक गंभीर दृष्टिकोण लिया है और एक उच्च स्तरीय कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है।”

यह भी पढ़े : Karnataka Bangalore News Updates: कर्नाटक उच्च न्यायालय का आदेश ‘हिजाब पहनना इस्लाम में एक अनिवार्य प्रथा नहीं है’

इस घटना पर पाकिस्तानी पीएम ने भी दी थी प्रतिक्रिया
इस घटना के तुरंत बाद पाकिस्तानी सेना ने कहा था कि एक भारतीय मिसाइल पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में घुस गया था और मियां चन्नू नामक स्थान के पास गिरने के बाद आसपास के क्षेत्रों को कुछ नुकसान नहीं पहुंचा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी तुरंत इस घटना पर प्रतिक्रिया दी थी। इमरान खान ने कहा था कि उनका देश पंजाब प्रांत में भारतीय मिसाइल गिरने पर जवाब दे सकता था, लेकिन पाकिस्तान ने संयम बरता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version