चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के रिजल्ट आने शुरू हो चुके हैं। अभी पार्टियों को पीछे छोड़ते हुए आम आदमी पार्टी सबसे आगे निकलती नजर आ रही है। भाजपा और कांग्रेस के किलों को भेदकर आप ने 6 सीटों पर अपनी विजय घोषित की है। वहीं बीजेपी को 4 सीट और कांग्रेस को 2 सीट मिल पाईं हैं। शिरोमणि अकाली दल अभी तक अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। अधिकारियों ने बताया कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव की मतगणना जारी है और परिणाम सोमवार दोपहर तक घोषित होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि नगर निगम के 35 वार्डों के लिए नौ मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

आप पार्टी सबसे आगे


वार्ड नंबर 14 में कांग्रेस के सुमित चावला भाजपा प्रत्याशी कुलजीत सिंह से हारे हैं। मौजूदा मेयर रवि के शर्मा आम आदमी पार्टी से चुनाव हार गए। बता दें कि हर बार हर पांच साल में होने वाले नगरपालिका चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी ने पूरा समीकरण ही बदल दिया है। वर्तमान नगर निकाय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बहुमत में हैं।बात करें पिछले एमसी चुनावों की तो बीजेपी ने 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं पूर्व सहयोगी शिरोमणि अकाली दल को एक सीट मिली थी।कांग्रेस केवल चार सीटें जीतने में सफल रही थी। भाजपा ने पिछले पांच वर्षों में अपनी “उपलब्धियों” के आधार पर चुनाव लड़ा।

यह भी पढ़े: मध्य प्रदेश: राज्य मंत्रिमंडल ने पंचायत चुनाव निरस्त करने के प्रस्ताव पर लगाई मुहर, राज्यपाल के पास भेजा प्रस्ताव

स्वच्छ सर्वेक्षण में गिरी थी चंडीगढ़ की रैंकिंग


गौरतलब है कि शुक्रवार को चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए मतदान हुए थे। कुल मतदान 60 फीसदी रहा था। वार्डों की संख्या 2016 में 26 से बढ़कर अब 35 हो गई है। चुनावों के दौरान लगातार आम आदमी पार्टी बीजेपी पर हमलावर रही है। शहर को “स्वच्छ सर्वेक्षण” (स्वच्छता के लिए एक रैंकिंग) रैंकिंग में नीचे जाने को लेकर भी आप और कांग्रेंस ने बीजेपी की जमकर आलोचना की थी। चुनाव का फाइनल रिजल्ट दोपहर बाद तक घोषित हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version