Akhilesh Yadav Birthday: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज शुक्रवार, 1 जुलाई को अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर प्रयागराज जिले के कई क्षेत्रों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। सपा सूत्रों के अनुसार, उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं में शीर्ष पांच स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को पार्टी की ओर से आज लैपटॉप दी जाएगी। सपा प्रमुख के जन्मदिन को खास बनाने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा जगह-जगह हवन पूजन कर उनकी दीर्घायु की कामना की जा रही है। इस खास मौके पर प्रदेश के विभिन्न जिलों में सपा के कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान शिविर, यज्ञ, भंडारों का आयोजन किया गया है। इसके साथ ही कई जिलों में फलों और दवाओं का वितरण कर सपा कार्यकर्ता अपने नेता प्रमुख का जन्मदिन यादगार बनाने में जुटे हैं।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन पर गंगा, यमुना के संगम तट पर कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों को मिठाई और वस्त्र वितरित किया। पार्टी के प्रदेश सचिव नरेंद्र सिंह ने कहा कि डा. लोहिया, जनेश्वर मिश्र आदि नेताओं के बताए रास्ते को आत्मसात करते हुए समाजवादी आंदोलन की परंपरा को आगे बढ़ाने में सपा मुखिया अखिलेश यादव प्रयत्नशील है। इस सबके बीच तड़के सुहब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं!”

यह भी पढ़ें: Kerala: राहुल गांधी का तीन दिवसीय वायनाड दौरा आज से, इन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

निरहुआ ने अखिलेश यादव को बताया बड़ा भाई

बीजेपी सांसद निरहुआ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई दी है। निरहुआ ने ट्विटर पर अखिलेश यादव के साथ अपनी एक फोटो शेयर की जिसमें वो अखिलेश यादव के साथ सेल्फी लेते नजर आ रहे हैं। दोनों ने एक ही रंग का साफा पहना है। ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर करते हुए निरहुआ ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘बड़े भैया अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ।’

बता दें कि सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में शीर्ष पांच स्थान हासिल करने वाले छात्रों को लैपटॉप देंगे, जिसका परिणाम हाल ही में घोषित किया गया था। उन्होंने आगे कहा कि यह हमारे पार्टी प्रमुख द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को लैपटॉप वितरित करने की पहल के अनुरूप है, जब वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। हालांकि, उन्होंने कहा कि इस बाबत पार्टी की ओर से कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है, लेकिन जिला इकाइयों के सदस्य गरीबों तक पहुंचकर जश्न मनाने में जुटे हैं। बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज 49 साल के हो गए हैं और पार्टी के पदाधिकारियों और सदस्यों ने उनका जन्मदिन भव्य तरीके से मनाने में जुटे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version