China: कोरोना काल के समय ज्यादा लोगों की नौकरियां चली गई थी और लोगों को कई प्रकार की मुसीबतों का सामना करना पड़ा। इसी बीच अब संक्रमण मामलों में भले ही कमी आ गई हो, लेकिन चीन में कोरोना का एक बार फिर बढ़ता आंकड़ा सामने आया है। चीन में जीरो कोविड पॉलिसी के तहत जहां भी संक्रमण के मामले मिल रहे हैं, वहां पर लॉकडाउन और पाबंदियां लागू की गई हैं। वहीं दूसरी तरफ एप्पल आईफोन निर्माता फॉक्सकॉन की सबसे बड़ी फैक्ट्री के बीच ऐसी खबर सामने आई है कि पाबंदियों से बचने के लिए फैक्ट्री के कर्मचारी दीवारें फांद कर भाग रहे हैं।

प्लांट छोड़कर भागे कर्मचारी

बता दें कि चीन में एक बार फिर बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में आईफोन मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में मशहूर चीन के हेनान प्रांत की राजधानी झेंगझोऊ के जिले में लॉकडाउन लगाया गया। रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के कर्मचारी अब इतने सहम गए हैं कि वे अपनी जान पर खेलकर फैक्ट्री की बाउंड्रीवॉल और कटीली फेसिंग को कूदकर घायल होते हुए वहां से भाग रहे हैं। कोरोना के लिए सख्ती बरतना कर्मचारियों के लिए मुसीबत बन गई और उन्होंने बड़ी संख्या में काम छोड़कर भागना सही समझा।

Also Read- Second Hand Car: पुरानी कारों की इन खासियतों को जानकर नहीं खरीदेंगे नई गाड़ी, पढ़ें पूरी डिटेल

वायरल हो रहे वीडियोज

बता दें कि फॉक्सकॉन के प्लांट में करीब 2 लाख से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। लेकिन कुछ नहीं कुछ समय से वहां रहने वाले लोगों को अर्थव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब संक्रमण के बढ़ते मामले सामने आने के बाद कई वीडियोस भी सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें लोगों को प्लांट छोड़कर भागते हुए देखा जा सकता है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एप्पल की सबसे बड़ी फैक्ट्री के कर्मचारी फैक्ट्री की कटीली दीवार पार करते हुए नजर आए हैं।

Also Read- IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, बड़े खिलाड़ियों को आराम देकर इन प्लयेरों को मिला मौका

कर्मचारियों में मचा हड़कंप

सरकारी नोटिस की रिपोर्ट के मुताबिक झेंगझू में करीब 10 लाख लोगों को अपने घर में रहने के लिए कहा गया था। अपने घरों में रहने के दौरान इन लोगों को सिर्फ कोरोना टेस्ट के लिए ही घर से निकलने की इजाजत दी गई। इसके अलावा लॉकडाउन के तहत गैरजरूरी कारोबार को बंद कर दिया गया। बता दें कि आईफोन निर्माता फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी का प्लांट संक्रमण प्रभावित जिले से नजदीक है। जहां पर लॉकडाउन लगाया गया है। ऐसे में कर्मचारियों में हड़कंप की स्थिति मच गई और पाबंदियों से बचने के लिए भागने पर मजबूर हो गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version