CM Eknath Shinde: महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की। इससे पहले एकनाथ शिंदे दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर भी उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक में तीनों नेतओं के बीच महाराष्ट्र में कैबिनेट के विस्तार और भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे पर चर्चा किए जाने की उम्मीद थी। सीएम शिंदे और फडणवीस ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की थी। महाराष्ट्र कैबिनेट के विस्तार पर चर्चा के लिए शिंदे और फडणवीस के आज पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने की भी संभावना है। मुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद शिंदे का यह पहला दिल्ली दौरा है। महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के दो चरणों में विस्तार की चर्चा को लेकर ये बैठक महत्वपूर्ण है। क्योंकि सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट की घोषणा राष्ट्रपति चुनाव से पहले की जाएगी।

महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में बनने वाली नई सरकार में मंत्रियों को बनाने और कई अन्य विषयों को लेकर तीनों नेताओं के बीच चर्चा हुई थी। महाराष्ट्र में नई सरकार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को शपथ दिलाई गई है, जबकि बाकी मंत्रियों को शपथ दिलाई जानी है। सूत्रों मुताबिक शिंदे खेमे के एक दर्जन से ज्यादा लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है। उद्धव ठाकरे सरकार के आठ मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उनके विद्रोह में शामिल हुए थे। ऐसे में इन सभी को एक बार फिर मंत्री बनाया जा सकता है।

Also Read: Delhi News: राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित 57 सांसदों में से 27 ने ली शपथ, पीएम मोदी ने दी भाजपा सांसदों को नसीहत

एकनाथ शिंदे और फडणवीस ने राष्ट्रपति कोविंद से की शिष्टाचार मुलाकात

महाराष्ट्र में नई सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की खबरें तेज हैं। इसे लेकर ही सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम दिल्ली में हैं। इसी बीच एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार मुलाकात की है।

Also Read: Rahul Gandhi Fake Video: Zee-न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत रोक, गिरफ्तारी पर लगाई रोक!

एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र सदन में छत्रपति शिवाजी महाराज को दी श्रद्धांजलि

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सीएम एकनाथ शिंदे दिल्ली में हैं। आज सुबह उन्होंने महाराष्ट्र सदन में छत्रपति शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित की है। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे दिल्ली में हैं। इसी कड़ी में आज वे महाराष्ट्र सदन पहुंचें हैं। उन्होंने यहां बाबासाहेब अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version