MP News: मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी को एक के बाद एक झटके लगे हैं। इसी बीच एक और कांग्रेस नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गया है। इस बार बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस नेता कोई और नहीं बल्कि पूर्व विधायक बृजबिहारी पटेरिया हैं। बृज बिहारी पटेरिया ने मंत्री भूपेंद्र सिंह संग सीएम हाउस पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष बीजेपी की अध्यक्षता ग्रहण की। इसी बीच भूपेंद्र सिंह ने भी अपने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा की है।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया ट्वीट

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बृज बिहारी पटेरिया के बीजेपी ज्वाइन करने पर ट्वीट कर लिखा है कि “देवरी (सागर) से कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक बृज बिहारी पटेरिया आज भाजपा परिवार में शामिल हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में नीतियों से प्रेरित होकर पटेरिया ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।” बृज बिहारी पटेरिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद बुंदेलखंड अचल में कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि वह पटेरिया का गढ़ माना जाता है।

1998 में देवरी विधानसभा सीट से लड़ा था चुनाव

बता दे कि बृज बिहारी पटेरिया ने 1998 में कांग्रेस के टिकट पर देवरी विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ा था जिसमें वह जीत गए। उसके बाद से उन्हें दोबारा से विधायक नहीं बनाया गया। इसके बाद साल 2013 में बृज बिहारी पटेरिया ने शिवराज सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव के खिलाफ कांग्रेस के लिए टिकट पर चुनाव लड़ा था इन चुनावों में पटेरिया को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन 2018 में उनको टिकट नहीं दिया गया और काफी समय से वह कांग्रेस में निष्क्रिय भी नजर आए हैं। इसी बीच अब उन्होंने बीजेपी में शामिल होकर कांग्रेस को झटका दे दिया है।

Also Read- MP NEWS: BJP पर निशाना साधते हुए बोले जीतू पटवारी- ‘कार्यालय में सरकारी पैसे से पिलाई गई चाय’

अगले साल चुनाव लड़ने की तैयारी में बृज बिहारी पटेरिया

बता दे कि पूर्व विधायक बृज बिहारी पटेरिया से पहले कांग्रेस के अरुणोदय चौबे ने भी इस्तीफा दिया था। अब 2023 के विधानसभा चुनावों में देवरी (सागर) से बृज बिहारी पटेरिया चुनाव लड़ने की तैयारी में है। लेकिन अब वह कांग्रेस से नहीं बल्कि बीजेपी की तरफ से चुनावों में खड़े होंगे जो कॉन्ग्रेस के लिए एक बड़ी चुनौती है।

Also Read- CONGRESS: कांग्रेस को देश में एक और नोटबंदी की आशंका , सरकार ने संसद में किया स्पष्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version