Coronavirus: एक बार फिर चीन में कोरोना के मामले बढ़ते हुए दिख रहे हैं। जिसके कारण दुनिया भर में चीन में बढ़ता हुआ कोरोना चिंता का विषय बन गया है। बता दें कि, कोरोना के बढ़ते मामले को देखने के बाद भारतीय सरकार भी सतर्क हो गई है। केंद्र के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आज साढ़े 11 बजे ‘अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य’ पर एक हाई लेवल मीटिंग करेंगे।

कोरोना पर हाई-लेवल मीटिंग

बता दें कि, स्वास्थ्य मंत्री कोरोना के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए बैठक करेंगे। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कई बड़े अफसर शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बैठक में आयुष विभाग, स्वास्थ्य विभाग, फार्मास्यूटिकल्स, बायो तकनीक, ICMR के महानिदेशक राजीव बहर, नीती आयोग के सदस्य समेत अन्य अधिकारी शामिल हो सकते हैं।

Also Read: Weather News: 24 दिसंबर तक इन राज्यों में पड़ेगी हाड़ कंपा देने वाली ठंड, IMD ने जारी किया अलर्ट

कोरोना का नया वेरिएंट तो नहीं ?

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार यानी 20 दिसंबर को राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को कहा कि, कोरोना के दर्ज हो रहे मामलों का सैंपल INSACOG (Indian SARS-CoV-2 Genomics Consortium) प्रयोगशाला भेजा जाएं, जिससे ये पता चल सके कि कोरोना का कोई नया वेरिएंट तो नहीं। वहीं अगर नया वेरिएंट सामने आता है तो उसे ट्रैक किया जा सके।

चीन में हाल हुआ बेहाल

बता दें कि पिछले कुछ समय से चीन में कोरोनावायरस बढ़ता हुआ दिख रहा है, जिसके कारण विश्व में चिंताएं बढ़ गई है। इसी बीच महामारी विशेषज्ञों का कहना है कि, चीन में अगले 90 दिनों में 60 फीसदी आबादी कोरोना की चपेट में होगी। इसके साथ ये भी कहा गया कि, तेजी से फैलते संक्रमण के चलते लाखों की संख्या में लोगों की मौत हो सकती है।

Also Read: Pakistan: भारत के साथ तनावपूर्ण स्थिति पर बोले पूर्व पीएम इमरान खान- ‘कार्यकाल के दौरान रिश्ते सुधारना चाहते थे’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version