Delhi Mayor: दिल्ली में एमसीडी चुनावों के बाद मेयर के चुनाव को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी में तनातनी जारी है। अभी हाल ही में आम आदमी पार्टी ने अपने मेयर शैली ओबेरॉय के नाम का ऐलान किया था। वही अब बीजेपी ने भी मेयर पद के लिए अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता के नाम का ऐलान किया। जिसके बाद अब आम आदमी पार्टी का रास्ता थोड़ा डगमगा गया है। वहीं बीजेपी ने डिप्टी मेयर पद के लिए कमल बागड़ी को उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद स्टैंडिंग कमिटी के लिए कमलजीत शेरावत, गजेंद्र दरार और पंकज लूथरा के नाम पर सामने आए हैं।

नामांकन करने का आखिरी दिन

बता दें कि अब बीजेपी उम्मीदवार रेखा गुप्ता का मुकाबला आप की उम्मीदवार शैली ओबरॉय से होगा। जबकि डिप्टी मेयर पद के लिए मोहम्मद इकबाल और कमल बागड़ी के बीच मुकाबला होगा। मेयर पद के चुनाव के लिए आज 27 दिसंबर को नामांकन का आखिरी दिन है। आज ही के दिन सभी उम्मीदवार अपना नामांकन भर सकते हैं।

चुनावों में हार के बाद बीजेपी ने दिल्ली मेयर पद पर जीत प्राप्त करने के लिए अपने प्रत्याशी को उतारा है। अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या रेखा गुप्ता आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबरॉय को टक्कर दे सकती है या नहीं। इस बात का फैसला 6 जनवरी को चुनावों में ही होगा।

Also Read: Delhi सरकार ने जारी किया शीतकालीन अवकाश, बढ़ती ठंड के बीच 15 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

रेखा गुप्ता कौन है?

रेखा गुप्ता शालीमार बाग से तीन बार पार्षद बनाई गई है। इससे पहले रेखा ने नगर निगम में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां भी निभाई। स्टैंडिंग कमिटी के लिए चुनी गई कमलजीत पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की मेयर भी रह चुकी है। वहीं गजेंद्र दलाल बीजेपी के बागी तौर पर निर्दलीय चुनाव में खड़े हुए थे। अब आम आदमी पार्टी ने स्टैंडिंग कमेटी सदस्य के लिए आमिर मलिक, रविंद्र कौर मोहिनी जीनवाल और सारिका चौधरी के नाम का ऐलान किया है। मेयर पद के लिए 6 जनवरी को मतदान होगा और इस दिन स्थाई समिति के 6 मेंबर्स का भी चुनाव होगा।

Also Read: DELHI मेयर इलेक्शन के लिए AAP कैंडिडेट शैली ओबेरॉय के नाम पर लगी मुहर, जानिए कौन हैं डिप्टी मेयर कैंडिडेट

क्या बिगड़ सकता है ‘आप’ का खेल

बता दें कि एमसीडी में 15 सालों से अपनी सत्ता बनाई हुई बीजेपी को इस बार हार का सामना करना पड़ा। एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर जीत प्राप्त की। वहीं बीजेपी को 104 वोट मिले थे। बीजेपी की हार के बाद अब मेयर का चुनाव ना लड़ने की बात नहीं कही गई। लेकिन अब आम आदमी पार्टी का खेल बिगाड़ने के लिए बीजेपी ने अपने मेयर पद के उम्मीदवार का ऐलान किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version