दिल्ली पुलिस ने एक बच्ची की किडनैपिंग के केस में बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस ने दो महीने से लापता 13 साल की बच्ची को ढूंढ निकाला है। दिल्ली पुलिस ने बच्ची को कोलकाता से बरामद किया और सुरक्षित वहां से ले आई। इतना ही नहीं पुलिस ने बच्ची को किडनैप करने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। 13 साल की बच्ची उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बीते महीनों से लापता था। यूपी पुलिस ने मामले में छानबीन की लेकिन उनके साथ कुछ नहीं लगा। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामला दिल्ली पुलिस को दे दिया। मामला आते ही दिल्ली पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी और दो दिनों के अंदर ही लड़की को ढूंढ निकाला। मामले में दिल्ली पुलिस की सफलता के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यूपी पुलिस के काम करने का रवैया दिखता है।

यूपी पुलिस को लगायी फटकार


दरअसल बच्ची दो महीने से गोरखपुर से लापता थी।छानबीन के बाद भी यूपी पुलिस के हाथ खाली थे। बच्ची की मां जो कि दिल्ली में रहती थी ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी डाली कि उन्हें शक है कि उनकी बच्ची को देह व्यापार के धंधे में लगाया जा सकता है जिसके बाद कोर्ट ने केस दिल्ली पुलिस को रेफर कर दिया था। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने केस से जुड़े सभी संबंधित दस्तावेज कोर्ट के सामने पेश किये और यूपी पुलिस के हवाले कर दिये। मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि इस केस से यूपी पुलिस का रिफ्लेक्शन पता चलता है..उन्होंने केस को गंभीरता से नहीं लिया..उत्तर प्रदेश ने केस को सुलझाने के लिए दो महीने का वक्त मांगा था लेकिन फिर भी लड़की को ढूंढ नहीं पाए।

यह भी पढ़े:दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट से मांगा जवाब

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिये आगे की जांच के आदेश


 सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पुलिस से उम्मीद की जाती है कि वह विक्टिम को बचाए। क्या ये जरूरी है कि हर मामले में सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट इसके लिए जब कहे तभी ऐसा होगा? सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आरोपी गिरफ्तार हुआ है और लड़की बरामद की गई है। मामले में पुलिस रिपोर्ट पेश करे। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस ने लड़की की मेडिकल रिपोर्ट और बाकी जांचों को करने आदेश दिये हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।

आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version