बिहार के बक्सर जिले के रहने वाले जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का नाम पश्चिम बंगाल के भवानीपुर की मतदाता सूची में शामिल किया गया है। चुनाव आयोग की वेबसाइट को देखें तो पता चलता है कि प्रशांत किशोर 159 विधानसभा सीट भवानीपुर के मतदाता बन चुके हैं।

30 सितंबर को होगा विधानसभा चुनाव

प्रशांत किशोर, जो तृणमूल कांग्रेस के सलाहकार रहे हैं, ने ममता बनर्जी के निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर से मतदाता के रूप में नामांकन कराया है। बंगाल बीजेपी ने वोटर लिस्ट की एक तस्वीर शेयर की है। सूत्रों के अनुसार, किशोर ने अप्रैल 2021 में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले अपना नाम दर्ज करवाया था। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से मैदान में हैं। यहां पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराए जाएंगे।

यह भी पढ़े- चन्नी के नेतृत्व में आज नया कैबिनेट लेगा शपथ, जानें कैबिनेट विस्तार में किसकी होगी छुट्टी!

भाजपा की पैनी नजर

वहीं प्रशांत किशोर का मतदाता के रूप में खुद को पंजीकृत कराना काफी अहम माना जा रहा है। हालांकि बंगाल में बीते विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनाव प्रबंधन का काम करने वाले पीके पर भाजपा की भी पैनी नजर बनी हुई है।

फिलहाल ‘ब्रेक’ पर प्रशांत किशोर

फिलहाल प्रशांत किशोर ‘ब्रेक’ पर चल रहे हैं और आगामी चुनावों से खुद को दूर रख सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर के किसी भी पार्टी के लिए रणनीति बनाने की संभावनाएं नहीं हैं। हालांकि पिछले कुछ समय में पीके के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जाती रहीं, लेकिन अब तक इस पर कोई भी फैसला नहीं हो सका है और अटकलें ही लग रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version