कश्मीर में एक बार फिर सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। दरअसल यह आतंकवादी एक बड़े आत्मघाती हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे जिसकी भनक लगते ही सुरक्षाबलों ने इन आतंकवादियों पर हमला कर दिया। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के साथ-साथ एक मददगार की भी गोली लगकर मौत हो गई।

 24 घंटे में है यह दूसरा हमला

 जानकारी के अनुसार मरने वाले आतंकियों में से एक त्राल का 11 दिन पुराना आतंकी समीर अहमद तांत्रे है और दूसरा जम्मू संभाग में बनिहाल का रहने वाला आमिर बताया जा रहा है। बता दे कि पिछले 24 घंटे के दौरान श्रीनगर में यह दूसरी बार है। जब आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई हो। इससे पहले रविवार को सुरक्षाबलों ने एक बड़ी साजिश को नाकाम किया था।

सूत्रों के मुताबिक रविवार की शाम अचानक से नवाकदल में एक आतंकी समूह ने पुलिस बल पर आकस्मिक हमला कर दिया था और इस हमले के बाद अचानक गायब हो गए थे। हमले के परिणाम स्वरूप कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए। इस हमले के बाद पुलिस अधिकारी और भी ज्यादा सतर्क हो गए थे और उन्होंने जैसे ही आतंकवादियों की घुसने की सूचना सुनी वैसे ही सुरक्षा दुगनी कर दी गई है।

दुगनी हुई सुरक्षा पुलिस और सुरक्षाबल हुए चौकस

मौके की नज़ाकत को समझते हुए पुलिस ने आतंकवादियों के सबसे नामी हॉटस्पॉट्स की घेराबंदी कर दी थी। इन ठिकानों पर पुलिस बराबर निगरानी जमाए बैठी हैं। हालांकि इस बीच कई बार पुलिस को अलग-अलग खबरें मिली और इसी दौरान शाम 5 बजे यह खबर मिली कि आतंकियों का एक जत्था हैदरपोरा के पास श्रीनगर बारामुला राजमार्ग पर एक प्राइवेट अस्पताल के सामने देखा गया है। जैसे ही पुलिस को इस मामले की सूचना मिली उन्होंने तुरंत मौका ए वारदात पर हल्ला बोल दिया और उस पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। इसके बाद जो मुठभेड़ हुई उसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को गोली मार दी और इस गोलीबारी में उनके साथ एक मददगार की भी मौके पर ही मौत हो गई।

Share.
Exit mobile version