इंसान है..कभी भी कुछ भी बोल सकता है.. जुबान है..कभी भी मुँह से कुछ भी निकल सकता है..लेकिन जब ऊपर वाले ने दिमाग दिया है तो इसलिए ही दिया कि बोलने से पहले सोचो फिर बोलो। क्यूंकि,एक कहावत है न कि कमान से निकला तीर और मुंह से निकली बात वापस नहीं आती..तो भईया..दिमाग का थोड़ा तो इस्तेमाल करो.. अब कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक केआर रमेश कुमार की बिना सोचे समझे दिए गए बयान को ही ले लीजिये. हाल ही में, उन्होंने महिलाओं को लेकर बेहद ही आपत्तिजनक और असंवेदनशील टिप्पणी की है. उन्होंने विधानसभा में कहा है कि जब बलात्कार को रोका नहीं जा सकता तो लेटिए और मजे लीजिए. हैरानी वाली बात ये है कि कांग्रेस विधायक की इस टिप्पणी पर विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी आपत्ति जताने के बजाय इस पर ठहाके लगाकर हंसने लगे. अब जब आप इतने बड़े औधे पर बैठे लोग ऐसी बात करेंगे तो आप जनाब बाकियों से क्या उम्मीद करेंगे कि बलात्कार जैसे संगीन जुर्म को लोग एक मजाक की तरह ले रहे हैं।

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने 8 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

दरअसल, कर्नाटक में आई बाढ़ और उससे फसलों को हुए नुकसान को लेकर विधायक चर्चा और बहस की मांग कर रहे थे. विधानसभा में इसे लेकर जोरदार हंगामा हो रहा था. स्पीकर ने विधायकों को समझाने की कोशिश की, लेकिन हंगामा शांत नहीं हुआ. इसके बाद स्पीकर हेगड़े ने कहा कि – रमेश कुमार आप जानते हैं, अब मुझे लग रहा है कि मुझे इस स्थिति को एन्जॉय करना चाहिए. मैंने तय किया है कि अब किसी भी को भी रोकने और स्थिति को संभालने की कोशिश नहीं करूंगा. आप लोग चर्चा करिए. इस पर कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने कहा कि – एक पुरानी कहावत है… जब बलात्कार को रोका नहीं जा सके तो लेटिए और मजे लीजिए. अभी आपकी स्थिति बिल्कुल ऐसी ही हो गई है.

मैंने ऊपर एक कहावत लिखी थी न.. कि – कमान से निकला तीर और मुंह से निकली बात वापस नहीं आती. तो अब रमेश कुमार इस विवादित टिप्पणी को बोलने के बाद अब बुरी तरह से फँस चुके हैं. जहँ,इस ब्यान के बाद कई लोग उनके खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं..वहीं,दूसरी तरफ मजे की बात तो ये हैं कि उनकी ही पार्टी की महिला विधायकों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस विधायक डॉ. अंजली निम्बालकर ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर करते हुए सदन से महिलाओं से माफी मांगने की मांग की है. एक और कांग्रेस विधायक सौम्या रेड्डी ने भी कहा है कि ये ठीक नहीं है. माफी मांगने की जरूरत है.

रमेश कुमार की इस बेतुकी टिप्पणी पर एक्टिविस्ट बृंदा अडिगे ने कहा – विधानसभा में ऐसी बातें कितनी शर्मनाक हैं जहां महिला वोटरों ने ही इन्हें भेजा है. क्या ये नहीं जानते कि बलात्कार महिलाओं के खिलाफ सबसे जघन्य, क्रूर और हिंसक अपराध है? कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से हमारी मांग है कि विधायक को निलंबित किया जाए और उन्हें टिकट न दी जाए ताकि वो चुनाव में खड़े न हो सकें. लोकतंत्र में ये सब स्वीकार्य नहीं है.कर्नाटक कांग्रेस की प्रवक्ता डॉ. कविता रेड्डी ने भी इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि कर्नाटक विधानसभा के पूर्व स्पीकर रमेश कुमार और मौजूदा स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े का महिला विरौधी रवैया स्वीकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि दोनों को राजनीति छोड़ देनी चाहिए. अब हर तरफ से इतनी आलोचना सुनने के बाद और माफ़ी की मांग किये जाने के बाद, कांग्रेस MLA रमेश कुमार ने आखिरकार माफी मांग ही ली. उन्होंने कर्नाटक विधानसभा में कहा कि – अगर इससे महिलाओं को ठेस पहुंची है तो मुझे माफी मांगने में दिक्कत नहीं है. मैं अपने बयान पर माफी मांगता हूं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version