किसी भी बेटी के लिए अपने पिता को खोने का दर्द असहनीय होता है। इन परिस्थितियों में खुद को संभालना नामुमकिन होता है लेकिन कहते हैं बहादुर योद्धाओं के बच्चे भी बहादुर होते हैं। वो हर दुख को सहने की शक्ति रखते हैं। शहीद ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर की बेटी आशना ने अपने पिता को सुखद यादों के साथ अंतिम विदाई दी है। उनकी पत्नी ने पति और ब्रिगेडियर को सिर्फ अच्छी विदाई देने की बात कही है। बेटी आशना ने अपने पिता को लेकर कहा कि मैं 17 साल की होने जा रही हूं। इसलिए वो 17 साल तक मेरे साथ थे… हम सुखद यादों के साथ आगे बढ़ेंगे….यह एक राष्ट्रीय क्षति है। मेरे पिता एक हीरो थे, मेरे सबसे अच्छे दोस्त थे… शायद यह किस्मत में था और बेहतर चीजें और बेहतर रास्ते हमारे सामने आएंगे। वह मेरे सबसे बड़े प्रेरक थे।

मुस्कुराते हुए विदा करना चाहिए-शहीद ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर की पत्नी गीतिका


वहीं  शहीद ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर की पत्नी गीतिका ने कहा कि हमें उन्हें एक अच्छी विदाई देनी चाहिए… मुस्कुराते हुए विदा करना चाहिए, मैं एक सैनिक की पत्नी हूं….ये मेरे लिए एक बड़ा नुकसान है। बता दें कि जनरल बिपिन रावत के पार्थिव शरीर को राज्य में 3 कामराज मार्ग पर 11:00 बजे से 13:30 बजे तक रखा गया है ताकि लोग अंतिम श्रद्धांजलि दे सकें। सीडीएस रावत को निर्धारित प्रोटोकॉल के मुताबिक 17 तोपों की सलामी दी जाएगी है। तीनों सेवाओं के बिगुलरों द्वारा लास्ट पोस्ट और राउज के खेल के बाद, परिवार के सदस्यों द्वारा अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसी बीच  भारतीय वायुसेना ने एक बयान जारी कर कहा है कि  8 दिसंबर को हुए दुखद हेलीकॉप्टर हादसे के कारणों की जांच के लिए ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया है।

यह भी पढ़े: पिता CDS रावत के ताबूत को निहारती रहीं दोनों बेटियां, ताबूत चूम कर ब्रिगेडियर L.S लिद्दड़ की बेटी ने दी अंतिम विदाई

अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे लोग


गौरतलब है कि सीडीएस बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर क्रैश में हो गई थी। इस हादसे के बाद सभी देशवासियों की आंखें नम हैं। बिपिन रावत का यूं अचानक चले जाना देश की सैन्य सुरक्षा के लिए भी बड़ा झटका है। कल देर शाम से ही सभी लोग उनको अंतिम विदाई देने लिए पहुंच रहे हैं। देर रात पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिपिन रावत समेत 13 लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पहुंचे थे। जहां उन्होंने शहीद अफसरों के परिवारों से भी मुलाकात की और ढांढस बंधाया। आज सुबह से भी लगातार नेता और अधिकारी आखिरी श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Share.
Exit mobile version