रिसर्च इंजन गूगल अपने फीचर्स के अलावा अतरंगी डूडल के लिए जाना जाता है। हर फेस्टिवल को सेलिब्रेट करने के लिए गूगल शानदार डूडल बनाता है और लोगों का दिल जीत लेता है। इस बार गूगल ने नए साल को लेकर डूडल बनाया है जिसमें वो आने वाले नए साल की बधाई लोगों को दे रहा है। गूगल का ये डूडल बहुत शानदार है। गूगल ने कलरफुल और शानदार डूडल बनाया है। डूडल में कलरफुल कागजों के टुकड़े में गुब्बारे और पार्टी की सजावट है और उस पर साल 2021 लिखा है। डूडल पर क्लिक करने पर आपको ‘नए साल की पूर्व संध्या 2021’ से संबंधित फोटोज और जानकारी मिलेगी।

फेस्टिव मोड में आया गूगल


नए साल की पूर्व संध्या पर Google डूडल में जगमगाती जैकलाइट्स हैं और अक्षर G पार्टी कैप में है। जब आप कर्सर को डूडल पर घुमाते हैं तो बल्ब जल उठते हैं। गूगल ने इस डूडल को ट्विटर पर भी शेयर किया था। डूडल को शेयर करते हुए गूगल ने कैप्शन में लिखा-“यह 2021 के लिए एक रैप है – हैप्पी न्यू ईयर ईव! इसके अलावा एक शंकु जैसी चीज भी बनाई है जिसपर क्लिक करने के साथ पॉप की आवाज आ रही है..और चारों तरफ कलरफुल पेपर्स बिखर रहे हैं। कुल मिलाकर ये डूडल बहुत ही शानदार है। बता दें कि Google इससे पहले नए साल की पूर्व संध्या के डूडल के लिए और अधिक विस्तृत डिज़ाइनों का इस्तेमाल कर चुका है। हालांकि, इस साल नए साल की पूर्व संध्या पर Google डूडल काफी सादा है।

यह भी पढ़े:Winter Solstice 2021: गूगल ने hedgehog के डूडल के साथ सेलिब्रेट की दिसंबर संक्रांति, जानें आज के दिन का इतिहास

गूगल ने बनाया खास डूडल


डूडल में उत्सव की भावना के अनुरूप टिमटिमाती फेयरी लाइट्स और पार्टी हैट हैं। इसके अलावा गूगल ने इसने स्वीडिश डीजे एविसी और तमिल अभिनेता शिवाजी गणेशन और भारतीय सेल जीवविज्ञानी डॉ कमल रणदिवे और सॉफ्ट कांटेक्ट लेंस आविष्कारक ओटो विचारले जैसे वैज्ञानिकों जैसे कई प्रसिद्ध हस्तियों को भी श्रद्धांजलि दी है। गौरतलब है कि नए साल की पूर्व संध्या 31 दिसंबर को मनाई जाती है। ग्रेगोरियन कैलेंडर में यह साल का आखिरी दिन होता है। लोग शाम की पार्टियों के साथ पिछले साल को अलविदा कहते हैं और नए साल का स्वागत उलटी गिनती के साथ करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version