Homeless gets his own house in Uttarakhand: अगर आप उत्तराखंड के निवासी हैं और आपके पास रहने के लिए घर नहीं है, तो अब चिंता की कोई बात नहीं है। प्रदेश की बीजेपी सरकार इस दिशा में तेजी से कार्य कर रही है। बताया गया है कि प्रदेश के बेघरों को जल्द घर मिलेंगे। बहरहाल, आवासहीन लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि उत्तराखंड में जिनके सर पर छत नहीं है उन्हें अब घर मिल जाएंगे। इसी क्रम में प्रदेश सरकार के द्वारा बयान जारी कर कहा गया है कि ”उत्तराखंड में बेघर परिवारों को घर उपलब्ध करवाने की दिशा में केंद्र और राज्य सरकार तेजी से कार्य कर रही है। जिन्हें पूर्व में घर मिला है और अब मिलने वाला है वह सभी बधाई के पात्र हैं। लेकिन जिन्हें अभी घर नहीं मिला, वह लाभार्थी निराश न हों। उन्हें जल्द आवास उपलब्ध करवाने के लिए सरकार प्रस्ताव तैयार करेगी।” उक्त बातें बीते शुक्रवार को एक कार्यक्रम में शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कही।

आवासहीन को मिला अपना आशियाना

गौरतलब है कि शुक्रवार को नगर निगम टाउन हॉल में एमडीडीए की ओर से धौलास आवासीय योजना के तहत आयोजित लॉटरी प्रक्रिया में शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल शामिल हुए थे। इस दौरान देहरादून में लंबित करीब बीस हजार और प्रदेश भर के अन्य आवेदकों को आवास उपलब्ध करवाने से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में आवासहीन लोगों को अपना घर उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है। शहर में खाली जमीनों में आवासीय योजनाओं का काम शुरू करने के लिए सरकार, प्राधिकरण और नगर निकाय मिलकर काम करेंगे।”

ये भी पढ़ें: PUNJAB: शिक्षा व्‍यवस्‍था में सुधार की जगी उम्‍मीद, दिल्ली शिक्षा मॉडल के तर्ज पर स्कूलों में हुआ मेगा PTM का आयोजन

बेघरों को मिलेगी छत

मालूम हो कि ये आवास एमडीडीए की ओर से धौलास में निर्मित किए गए हैं। नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में शहरी विकास मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने लक्की ड्रॉ के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को फ्लैट आवंटित किए। मिली जानकारी के मुताबिक, 240 को मिलकार एमडीडीए अब तक 694 आवास आवंटित कर चुका है। बता दें कि प्रधानमंत्री आवास के लिए 715 आवेदन आए थे। इसमें से 240 लोगों को लक्की ड्रा के माध्यम से चयनित किया गया। इसमें 96 लोगों को प्रतीक्षा में रखा गया है। यदि इसमें से कोई अपात्र पाया जाता है तो नगर निगम से सत्यापित अभ्यर्थियों को चयनित प्रतीक्षा सूची में दर्ज लोगों को आवास आवंटित किए जाएंगे। इससे पूर्व एमडीडीए योजना के तहत ट्रांसपोर्टनगर और आमवाला तरला में 454 आवास लाभार्थियों को सौंप चुका है।

यह भी पढ़ें: BHARAT JODO YATRA: रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- ‘ये कैसा मोहब्बत का पैगाम है’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version