Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपने 6 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट पर भारतीय जनता पार्टी केन्द्रीय चुनाव समिति द्वारा मुहर भी लगा लगा दी गयी है। भावनगर ईस्ट से बीजेपी ने सेजल राजीव कुमार पांड्या को टिकट दिया है। साथ ही खंभालिया से मूलुभाई बेरा को, धोराजी से महेंद्रभाई पाडालिया को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

पहली लिस्ट में 14 महिलायें शामिल

इसके अलावा, कुतियाना विधानसभा सीट से बीजेपी ने ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा को चुनाव में खड़ा किया गया है। वहीं डेडियापाड़ा (एससी) सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हितेश देवजी वसावा को उतारा है और चोर्यासी से बीजेपी ने संदीप देसाई पर दांव लगाय है। इससे पहले, 10 नवंबर को बीजेपी द्वारा राज्य के विधानसभा चुनाव के लिए 160 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गयी थी। बीजेपी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को उनके निर्वाचन क्षेत्र घाटलोढ़िया से उम्मीदवार बनाया है और कई मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं। बीजेपी की पहली लिस्ट में 14 महिलाएं, अनुसूचित जाति के 13 तथा अनुसूचित जनजाति के 24 उम्मीदवार शामिल हैं।

Must Read: PM Modi: कर्नाटक में बोले प्रधानमंत्री, कहा-‘दुनिया में हिंदुस्तान की एक अलग पहचान बनी है’

रवींद्र जडेजा की पत्नी का नाम भी है शामिल

पिछले विधानसभा चुनावों में पाटीदार आंदोलन का केंद्रीय चेहरा रहे हार्दिक पटेल और क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा के नाम भी इस सूची में शामिल हैं। हार्दिक पटेल विरमगाम से और रिवाबा जडेजा जामनगर उत्तर से चुनाव लड़ेंगे। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने सूची जारी करते हुए कहा था कि “बीजेपी ने 38 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दी है।” साथ ही उन्होंने दावा किया कि “ज्यादातर सीटों पर मौजूदा विधायकों की सहमति से ही अन्य उम्मीदवार उतारा गया है।”

Must Read: CM Yogi: हिमाचल में योगी आदित्यनाथ ने की जनता से अपील, कहा-‘प्रदेश से कांग्रेस का सूपड़ा साफ करो’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version