Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनावों में पहले आज प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद में एक बड़ा रोड शो करने वाले हैं जो करीब 3 घंटे तक चलेगा और करीब 28 किलोमीटर लंबा होगा। आज गुरुवार को गुजरात के पहले फेस के लिए मतदान भी होना है। अब पहले फेज में गुजरात की 182 सीटों में से 89 सीटों पर वोटिंग होनी है। पहले फेज में सौराष्ट्र की 54 और दक्षिण गुजरात की 35 सीटों पर मतदान होगा। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी आज गुरुवार को अहमदाबाद में रोड शो से पहले कई जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी उत्तर गुजरात के पंचमहल जिले में ककोल से जनसभा की शुरुआत करेंगे। उनकी जनसभा का स्थान वेजलपुर गांव में हैं। वहीं दूसरी जनसभा छोटा उदेयपुर के बोडेली में आयोजित की गई है। इसके बाद तीसरी जनसभा दोपहर को साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर में आयोजित की गई है। बता दें कि आज पहले चरण के मतदान के बाद 5 दिसंबर को दूसरे चरण में वोटिंग होगी। जिसमें 93 सीटों पर वोटिंग की जाएगी और चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। इसी के साथ हिमाचल प्रदेश चुनाव के नतीजे भी जारी किए जाएंगे।

2 दिसंबर को भी कई रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी आज गुरुवार को जिन क्षेत्रों में अपना चुनावी प्रचार करेंगे, वहां 5 दिसंबर को दूसरे चरण में मतदान किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी कल 2 दिसंबर को कई रैलियों को भी संबोधित करेंगे। पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन के लिए कई रैलियों का आयोजन किया गया है। गुजरात में 27 सालों से बीजेपी का राज है। ऐसे में अगर बीजेपी गुजरात में फिर से वापसी करना चाहती है तो उसे अपना प्रचार अभियान करना होगा। बीजेपी के साथ-साथ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी भी लगातार गुजरात में चुनावी प्रचार कर रही हैं। इस तरह से सभी पार्टियों के बीच जीत एक चुनौती बन गई है।

Also Read- GUJARAT ELECTION 2022: 89 सीटों पर 788 उम्मीदवारों की किस्मत लगी दांव पर, 14 हजार से अधिक केंद्रों पर वोटिंग जारी

रोड शो का रूट

प्रधानमंत्री मोदी के अहमदाबाद रोड शो के रूट अहमदाबाद एयरपोर्ट निरोध गांव सीट- नरोदा पाटिया सर्कल-कृष्ण नगर क्रॉस रोड-हीरा वाड़ी-सुहाना रेस्टोरेंट-श्याम शिखर क्रॉस रोड-बापू नगर क्रॉस रोड-बीआरटीएस रूट विराटनगर- सोनी वर्क-राजेंद्र चार रास्ता-रबारी कॉलोनी- सीटीएम- राइट साइड- हटकेश्वर चार रास्ता- खोखरा सर्कल- अनुपम ब्रिज- पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टैच्यू- फुटबॉल ग्राउंड- भूलाभाई चार रास्ता- लेफ्ट साइड- शाह- आलम तोलानाका- दानिलिम्दा चार सड़कें- मंगल विकास चार सड़कें- खोदियारनगर बहरामपुरा-चंद्रनगर- धरणीधर चार सड़कें- जीवराज पार्क चार सड़कें- श्यामल चार सड़कें शामिल है।

Also Read- GUJARAT ELECTION 2022 LIVE UPDATES: गुजरात में पहले चरण का मतदान शुरू, 2.39 करोड़ वोटर करेंगे मतदान

इसके अलावा शिवरंजनी चार सड़कें- हेलमेट चार सड़कें एईसी चार सड़कें- पल्लव चार सड़कें- प्रभात चौक- पाटीदार चौक अखबारनगर चार सड़कें- व्यासवाड़ी- डी मार्ट- आरटीओ सर्कल- साबरमती पावर हाउस- साबरमती पुलिस स्टेशन- विसत चार रास्ता- जनतानगर चार रास्ता- आईओसी चार रास्ता चांदखेड़ी तक रोड शो का आयोजन किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version