लखीमपुर में हुई घटना के बाद लगातार सियासत जारी है। सियासी उबाल पूरे प्रदेश में दिखाई दे रहा है। वहीं इस मामले में हापुड़ में RLD नेता जयंत चौधरी ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ कर टोल प्लाजा किया पार। यूपी के लखीमपुर में बीते रविवार को जमकर बवाल हुआ था। हिंसा अब बुरी तरह बिगड़ चुकी है। वहीं सीएम योगी आदित्नाथ ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है।

हिंसा में अब तक हुई 8 लोगों की मौत

यूपी के लखीमपुर खीरी में रविवार को भड़की हिंसा में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की कार ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को रोंद दिया था। जिसमें चार किसानों की मौत हो चुकी है । इसके बाद में हुई हिंसा में चार और लोगों की  मौत हो चुकी है। विपक्षी दलों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजेय मिश्रा और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे की मांग की है। 

कैसे शुरू हुआ था विवाद

रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तय कार्यक्रम के तहत लखीमपुरी खीरी के दौरे पर थे। उन्हें रिसीव करने के लिए गाड़ियां जा रही थीं। ये गाड़ियां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की बताई गईं। रास्ते में तिकुनिया इलाके में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे झड़प हो गई। बाद में ऐसा आरोप लगाया गया कि आशीष मिश्रा ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले के बाद खूनी संघर्ष शुरू हो गया जिसमें  बीजेपी नेता के ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई।

हिंसा के बाद क्या हुआ?

इस हिंसा के बाद हालात न बिगड़ें, इसे ध्यान में रखते हुए इंटरनेट बंद कर दिया गया। वहीं, केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ तिकुनिया थाने में केस दर्ज करवाया गया है।

Share.
Exit mobile version