भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) कल यानी रविवार को मुजफ्फरनगर में किसानों की एक विशाल ‘महापंचायत’ आयोजित कर रहा है जिससे भाजपा सरकार को काफी परेशानी हो सकती है। ये विशाल ‘महापंचायत मौजूदा सरकार के लाए गये नये कृषि कानूनों के विरोध में है। भारतीय किसान यूनियन पंजाब,हरियाणा और दिल्ली में ही किसानों के दल की अगुवाई कर रहा है। इस महापंचायत को विशाल बनाने के लिए कई राज्यों से किसान कूच कर रहे हैं। महापंचायत में देशभर के 300 से ज्यादा किसान संगठन शामिल हो रहे हैं। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से 60 किसान संगठन इस आयोजन में भाग लेंगे।

यूपी सरकार के लिए बड़ी चुनौती


महापंचायत को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने कमर कस ली है। यूपी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिये गये हैं। यूपी पुलिस को किसी भी दुर्घटना के लिए या स्थिति को संभालने के लिए अलर्ट पर रखा गया है। कहा जा रहा है कि इस आयोजन में किसानों के अलावा अन्य कर्मचारी, मजदूर, छात्र, शिक्षक, रिटायर्ड अधिकारी, सामाजिक, महिला आदि संगठन भी हिस्सा लेंगे। मुजफ्फरनगर महापंचायत को लेकर मीडिया से बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों के बारे में नहीं सोच रही है। कल का आयोजन विशाल होने वाला है और यूपी सरकार के लिए ये सबसे बड़ी चुनौती है क्योकि ये सिर्फ भीड़ नहीं होगी…ये प्रदेश में किसानों का शक्ति प्रदर्शन होगा। प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब हैं और किसान मौजूदा सरकार से खफा है। वहीं विपक्षी पार्टियां भी मौका भुनाने का मौका नहीं छोड़ेंगी।

यह भी पढ़े:मुजफ्फरनगर किसान महापंचायत : दो लाख वर्ग फुट का तैयार हो रहा पंडाल, राकेश टिकैत ने सरकार को दी चेतावनी

50,000 से ज्यादा लोगों के बैठने का इंतजाम


किसान संगठन मोर्चा ने कहा कि उम्मीद है कि शहर के जीआईसी ग्राउंड में 5 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के मिशन उत्तर प्रदेश का उद्घाटन करने वाली किसान महापंचायत में लाखों किसान हिस्सा लेंगे।उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कई जगहों पर लामबंदी की बैठकें हो चुकी हैं। गौरतलब है कि महापंचायत शुरू होने से लगभग 48 घंटे पहले ही ऐतिहासिक जीआईसी मैदान को पूरी तरह से कवर करने के लिए तंबू लगाए जा चुके हैं। जमीन पर  50,000 से ज्यादा लोगों के बैठने का इंतजाम किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version