IMC 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 1 अक्टूबर को देश में 5G Internet सर्विस का उदघाटन करेंगे। पीएम मोदी द्वारा यह शुभारंभ प्रगति मैदान में किया जाएगा, जिसे दूरसंचार मंत्रालय द्वारा आयोजित किया गया है। इस शुभारंभ के साथ ही देश में औपचारिक रूप में 5जी इंटरनेट सेवा की शुरूआत हो जाएगी। जानकारी के अनुसार, देश में 5जी इंटरनेट की सेवा पहले 13 राज्यों मिलेगा। इन शहरों में दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, गुरूग्राम, पुणे, बेंगलुरु, चंडीगढ, लखनऊ, गांधीनगर, जामनगर और अहमदाबाद जैसे शहर शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, 2023 तक 10 करोड़ लोग 5जी सेवा का यूज करने के लिए तैयार है यानी उनके पास ऐसे स्मार्टफोन है कि 5जी इंटरनेट का लाभ लिया जा सकें। इन यूजर्स में 45 फीसदी ऐसे लोग है जो इस सेवा के लिए अधिक कीमत दे सकते है।


इंडिया मोबाइल क्रांग्रेस कार्यक्रम


राजधानी दिल्ली में 4 दिवसीय इंडिया मोमाइल कांग्रेस कार्यक्रम की शुरूआत कल होने वाली है। इस कर्यक्रम में स्टार्टअप के साथ ही इनोवेशन को विकाश करने और सही दिशा में आगे करने की चर्चा की जाएगी। इस इंवेंट का थीम 2022 के लिए न्यू डिजिटल यूनिवर्स रखा गया है, यह देश के लिए अच्छा होगा। इस कार्यक्रम में लगभग 70 हजार लोग शामिल होने का अनुमान है। IMC 2022 में देश की सबसे बड़ी तकनीकि प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें: Flipkart पर मात्र 7940 रुपए में लैपटॉप खरीदने का मौका, जानें धाकड़ ऑफर


पूरे देश ले सकेंगे 5जी सेवा का आनंद


आईटी मंत्री ने जानकारी में बताया है कि, देश में 5जी सेवा का आनंद दो से तीन साल में सभी लोग ले सकेगें। इस सेवा के लिए ग्राहक को कम पैसे भुगतान करना पड़े इसकी पुरी कोशिस की जाएगी। बड़े शहरों के बाद छोटे शहरों और दूर-दराज इलाको तक पहुंच बनाने के कोशिस जारी रहेगी।

Also Read: Richa Chadha-Ali Fazal: दिल्ली में होगी ऋचा और अली की रॉयल शादी, जानिये कौन-कौन से मेहमान करेंगे शिरकत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version