Pakistan Crisis Updates: डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को ‘असंवैधानिक’ करार देते हुए खारिज कर दिया।

Pakistan News: पूर्व क्रिकेटर से राजनेता बने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान द्वारा नेशनल असेंबली को भंग करने के कुछ घंटों बाद, पूर्व आंतरिक मंत्री शेख रशीद ने रविवार को कहा कि इमरान खान 15 दिनों के लिए सत्ता में बने रहेंगे। रशीद ने कहा, “मैंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और मुझे लगता है कि इमरान खान 15 दिन और प्रधानमंत्री बने रहेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि खान इमरान इस बात पर जोर दे रहे थे कि मौजूदा राजनीतिक उथल-पुथल के बीच चुनाव आगे बढ़ने का यह सही तरीका है।

इससे पहले दिन में, पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने पीएम खान की सलाह पर नेशनल असेंबली को भंग कर दिया था। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने देश की स्थिति पर आज संज्ञान लिया। संसद में अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद राष्ट्र को संबोधित करते हुए खान ने नए सिरे से चुनाव कराने की भी मांग की। इमरान खान ने कहा, “मैं पाकिस्तान के लोगों से चुनाव की तैयारी करने का आह्वान करता हूं।” इसके बाद सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री फारुख हबीब ने कहा है कि 90 दिनों के भीतर देश में चुनाव होंगे।

डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने पीएम खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को ‘असंवैधानिक’ करार देते हुए रद्द कर दिया था। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने सरकार पर संविधान का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और कहा कि उनके वकील सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: Pakistan Crisis: संसद में विपक्ष के नेता धरने पर बैठे, अविश्वास प्रस्ताव तक विधानसभा में धरना देगा विपक्ष

इमरान खान की सरकार ने चौधरी सरवर को बर्खास्त कर के ओमर चीमा को नया पंजाब का राज्यपाल नियुक्त किया
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने रविवार को कहा कि संघीय सरकार ने पंजाब के राज्यपाल चौधरी मोहम्मद सरवर को उनके पद से हटा दिया है और उनके स्थान पर ओमर सरफराज चीमा को नियुक्त किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version