डीएनपी डेस्क: पाकिस्तान में जारी राजनीतिक संकट के बीच इमरान खान का ताजा बयान सामने आया है. इमरान खान अपने इस बयान के माध्यम से देश और दुनिया में अपनी क्षवि को सुधारने की कोशिश करते दिख रहे हैं. इमरान खान ने कहा, “मैं किसी देश के खिलाफ नहीं हूं. मैं भारत विरोधी या अमेरिकी विरोधी नहीं हूं.” इमरान खान का बयान ऐसे वक्त में आया जब उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी देश की सत्ता में बने रहने की जुगत में जुटी है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश गुलजार अहमद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया है. इसकी घोषणा पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने सार्वजनिक की है. डॉन अखबार ने खान के हवाले से कहा, “मैं किसी देश के खिलाफ नहीं हूं. मैं भारत विरोधी या अमेरिकी विरोधी नहीं हूं. लेकिन हम नीतियों के खिलाफ हो सकते हैं. मैं उनसे दोस्ती चाहता हूं और सम्मान होना चाहिए.”

यह भी पढ़ें: Punjab: हार के बाद कांग्रेस में भगदड़, PM मोदी से मिलने पहुंचे वरिष्ठ सांसद ने दिए BJP में शामिल होने के संकेत!

वहीं, द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने कहा है कि उन्होंने अमेरिका के प्रति दुर्भावना महसूस नहीं की, बल्कि उनका उद्देश्य महाशक्ति के साथ पारस्परिक मित्रता करना था, जो सार्वजनिक हितों के खिलाफ घरेलू मामलों में हस्तक्षेप से मुक्त हो. उन्होंने कहा कि वह उन देशों के खिलाफ हैं जो अन्य संप्रभु देशों का अनादर करते हैं और केवल आदेश जारी करते हैं. इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाते हुए कहा,”उन्होंने इन विदेशी देशों को अपने हाँ आदमी के रूप में सेवा दी.”

यह भी पढ़ें: श्रीलंका में छाए आर्थिक संकट के बीच 26 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, पढ़ें पूरी ख़बर

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कैबिनेट डिवीजन ने तत्काल प्रभाव से प्रधानमंत्री के पद से इमरान खान को हटाने की सकुर्लर जारी की थी.आपको बता दें कि इससे पहले, पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सलाह पर नेशनल असेंबली को भंग कर दिया था. पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने देश की स्थिति पर संज्ञान लेते हुए अपना फैसला सुनाया. इसके बाद संसद में अविश्वास प्रस्ताव को खारिज किया गया. राष्ट्र को संबोधित करते हुए इमरान खान ने नए सिरे से देश में चुनाव कराने की मांग की. संबोधन के दौरान इमरान खान ने कहा, “मैं पाकिस्तान के लोगों से चुनाव की तैयारी करने का आह्वान करता हूं.”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version