इन दिनों महिला वर्ल्ड कप चल रहा है। महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम आज अपना तीसरा मैच खेल रही है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ आज मैच खेल रही है। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज के सामने विशाल 318 रन का लक्ष्य रखा दिया है। भारतीय टीम की स्टार स्मृति मंधाना और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने बेहतरीन कला का प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया है। इन दोनों के शतक के वज़ह से भारत काफ़ी मजबूत स्थिति में दिखाई दे रहा है। ख़ास बात है की टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में पहली बार 300 रनों का विशाल आंकड़े को पार कर दिया है।

उपकप्तान हरमनप्रीत का तीसरा शतक इस वर्ल्ड कप में
भारतीय टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने का आज अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ दिया है। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप में यह उपकप्तान हरमनप्रीत कौर का तीसरा शतक है। उपकप्तान हरमनप्रीत ने वर्ल्ड कप में पहला शतक साल 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा था। उसके बाद दूसरा शतक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2017 में जड़ा था।

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला चुना था।

भारतीय टीम की स्टार दीप्ति शर्मा बड़ी पारी खेलने में नाकाम : ग़ौर करने वाली बात है कि पिछले दो मैचों की तरह वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में भी टीम इंडिया का टॉप आर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा। दीप्ति शर्मा को शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन अनीसा मोहम्मद की गेंद पर स्वीप लगाने के चक्कर में बाहरी किनारा लगा बैठी और वो स्लिप में खड़ी मैथ्यूज को आसान सा कैच दे बैठीं। दिप्ती ने 21 गेंद में 15 रन बना कर खेल रही थी।

यह भी पढ़े : Delhi fire: दिल्ली के गोकुलपुरी में सुबह सुबह लगी आग, 7 की मौत, पीड़ितों से मिलेंगे केजरीवाल

भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज का भी खराब फॉर्म जारी- टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज आज सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गयी। कप्तान मिताली राज ने शमीला कॉनेल की गेंद पर फ्लिक करने का प्रयास किया, लेकिन वह मिडविकेट पर बेहद ही आसान सा कैच दे बैंठी। कप्तान मिताली राज वर्ल्ड कप में अब तक तीन मैच खेल चुकी हैं और आश्चर्य की बात है कि उनके बल्ले से अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं निकला है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version