शीना बोरा हत्याकांड एक बार फिर सुर्खियों में आ चुका है। बता दे कि आज से ठीक 9 साल पहले शीना बोरा की हत्या कर दी गई थी। यह एक ऐसा मामला था जिसके बाद मां- बेटी के बीच का रिश्ता भी शक के दायरे में आ गया। शुरुआती जांच में यह सामने आया कि शीना बोरा की मां इंद्राणी मुखर्जी ने ही अपनी बेटी की हत्या कर उसका शव जंगलों में छुपा दिया था। जब शीना बोरा का शव सामने आया तो, पूछताछ में इद्रांणी ने शीना को अपनी बहन बताया। बाद में जब गुत्थी सीबीआई के द्वारा थोड़ी बहुत सुलझाई गई, तो सामने आया कि शीना बोरा इंद्राणी मुखर्जी के पहले पति की बेटी थी। यह मामला अभी भी लगभग अनसुलझा ही है।

9 साल बाद भी इस मर्डर मिस्ट्री का खुलासा नहीं हुआ है। इस बीच इंद्राणी मुखर्जी ने एक नया दावा पेश करते हुए कहा है कि उनकी बेटी शीना बोरा जिंदा है और वह कश्मीर में है। अब जबसे शीना बोरा के जिंदा होने का दावा किया जा रहा है। तब से ही इस मामले में सस्पेंस और ज्यादा बढ़ गया है। शीना बोरा हत्याकांड के मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को हाल ही में एक पत्र लिखा है। इस पत्र में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि इन इद्रांणी मुखर्जी ने दावा किया है कि उनकी बेटी जिंदा है और इस वक्त कश्मीर में मौजूद है। पत्र लिखने के साथ ही इन इंद्राणी ने सीबीआई से इस पूरे मामले की जांच करने की भी सिफारिश की है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट में अपनी जमानत याचिका भी दायर कर दी है।

आखिर क्या था शीना बोरा हत्याकांड?

शीना बोरा हत्याकांड 2012 में सुर्खियों में रहा था। इस पूरे मामले की शुरुआत 2 मई 2012 में तब हुई, जब महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के जंगल में एक लड़की की आधी जली हुई लाश मिली। जब स्थानीय लोगों ने इस लाश का जिक्र पुलिस के सामने किया, तो पुलिस ने तुरंत शव को अपने कब्जे में लेकर शिनाख्त करना शुरू कर दिया। हालांकि शुरुआती दौर में शव की पहचान नहीं हो पाई। पुलिस ने शव से सैंपल कलेक्ट करके फॉरेंसिक रिपोर्ट के लिए भेज दिया है। साथ ही शव का भी क्रियाकर्म कर दिया। 3 साल तक तो पुलिस इस मामले की गहन जांच में जुटी रही, परंतु फिर भी वह इस मामले की तह तक जाने में असफल रही। 3 साल बाद 2015 में थोड़ी बहुत जानकारी मिली।

पुलिस के द्वारा 21 अगस्त 2015 को श्याम मनोहर राय नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया जोकि इंद्राणी मुखर्जी का ड्राइवर था। ड्राइवर को अवैध रूप से पिस्टल रखने के लिए गिरफ्तार किया गया था। पहले की पूछताछ में, तो ड्राइवर ने कुछ नहीं कहा, परंतु बाद में शीना बोरा हत्याकांड में शामिल होने की बात स्वीकार कर ली। जब यह मामला खुला तो पुलिस ने और भी ज्यादा जांच बढ़ा दी। श्याम मनोहर की बात मानकर पुलिस द्वारा जंगल में तलाशी ली गई और खुदाई करवाई। खुदाई में महिला की लाश के कुछ अवशेष मिले। बाद में मुंबई पुलिस ने ड्राइवर पर और ज्यादा दबाव बनाना शुरू किया। इस बीच राम मनोहर राय ने सच बोला।

ये भी पढ़े-सरकारी नौकरियों के क्षेत्र में कुवैत लागू करेगा नया नियम, भारतीयों पर होगा ये असर

ड्राइवर ने कबूला सच

ड्राइवर ने सच बताया कि उसने अपनी मालकिन इंद्राणी के कहने पर ही शीना बोरा का गला दबाकर उसकी हत्या की थी। साथ ही किसी को पता ना चले इसलिए रायगढ़ के जंगलों में शीना का शव दफना दिया था। जब सच सामने आया, तो मुंबई पुलिस ने इंद्राणी को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इंद्राणी शीना बोरा की हत्या के आरोप को नकारती आ रही थी। साथ ही इंद्राणी कहती रही कि शीना उनकी बहन है और लगभग 3 साल से वह अमेरिका में रह रही है, परंतु जब मुंबई पुलिस ने इंद्राणी के सामने उनके ड्राइवर श्याम मनोहर राय का सच बताया, तो इंद्राणी ने भी अंत में बेटी की हत्या करने की बात कबूल कर ली।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version