इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां संस्करण इस सप्ताह शुरू हो रहा है और इस बार मौजूदा फ्रेंचाइजी के लिए शीर्ष स्थान की लड़ाई और अधिक कठिन हो गई है, क्योंकि उन्हें सात नहीं बल्कि नौ टीमों से भिड़ने और जीतने की ज़रुरत है। लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस इस साल नए आईपीएल टीमें है।
आईपीएल शुरू होने पर भारत के ये सभी युवा खिलाड़ियों पर टिकी होगी पूरे देश की नज़र।

लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस दोनों टीमों की कप्तानी भारतीय क्रिकेटर कर रहे हैं। केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की कप्तानी कर रहे है, जबकि हार्दिक पांड्या पहली बार किसी आईपीएल टीम की कप्तानी करेंगे। पंड्या को गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाया गया है। पंड्या के लिए यह सीजन और भी अधिक महत्व रखता है, क्योंकि यह तय करेगा कि पंड्या भारतीय टीम में वापसी करने के मामले में कहां खड़े है। इससे पहले ऑलराउंडर पंड्या को टी20 वर्ल्ड कप के बाद सभी टीमों से बाहर कर दिया गया था। जिसके बाद पांड्या ने एनसीए में वापसी की और अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर काम किया।

यह भी पढ़े : बघेल ने पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी को बताया भाजपा का ‘पहला तोहफा’, खड़गे ने कहा- इसी तरह होगा रोज विकास

भारत के पूर्व खिलाडी और कोच शास्त्री ने कहा, “पूरा काउंटी आईपीएल में हार्दिक पांड्या को बहुत करीब से देख रहा होगा, हम सभी जानते हैं कि वह क्या करने में सक्षम है। हार्दिक की तरह कई अन्य खिलाड़ी भी होंगे जो भारतीय टीम के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं।”

सबसे ख़ास बात है भारीतये टीम की कप्तानी। इस आईपीएल सीजन से टीम के चयनकर्ता अपनी आंखे गड़ाए हुए बैठे है कि रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम की कप्तानी लम्बे वक़्त के लिए कौन सा खिलाड़ी कर सकता है। शास्त्री ने सुनिश्चित किया कि टूर्नामेंट का आगामी सीजन यह तय करेगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के बाद कौन कप्तानी अपने कंधो पर उठाएगा। राहुल, पंड्या, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और मयंक अग्रवाल की पसंद के साथ, शास्त्री का मानना ​​है कि आईपीएल 2022 भारत के अगले कप्तान की तलाश को अच्छी तरह से समाप्त कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version