Iran Hijab Protest: ईरान में हिजाब के खिलाफ हो रहा हिंसक विरोधी प्रदर्शन बढ़ता ही जा रहा है। सरकार प्रदर्शनकारियों की आवाज दबाने के लिए बल का प्रयोग कर रही है। पुलिस के द्वारा भारी संख्या में प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया जा रहा है रहा है। मगर इसके बाद भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। यह साफ जाहिर हो रहा है कि प्रदर्शनकारियों के आगे सरकार झुक रही है।

महसा की मौत के बाद हुआ था बवाल

दो महीने से चल रहे इस हिंसक प्रदर्शन के बीच ईरान सरकार ने हिजाब की अनिवार्यता से जुड़े बरसों पुराने कानून की समीक्षा करने के संकेत दिए हैं। इस कानून के अंतर्गत ईरान में महिलाओं को अपना सर ढंकना होता है। इसी कानून के तहत 22 साल की महसा अमीनी को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस हिरासत के दौरान 16 सितंबर को महसा की मौत हो गयी थी। बताया जाता है कि पुलिस कस्टडी में उसे काफी टार्चर किया गया था।

Must Read: ANKITA BHANDARI MURDER CASE के आरोपियों का होगा नार्को टेस्ट, SIT ने उठाए बड़े कदम

संशोधन के बारे में नही दी कोई जानकारी

ईरान की सरकार ने आखिरकार अब हिजाब की अनिवार्यता से जुड़े बरसों पुराने कानून में कुछ फेर बदल करने का निश्चय किया है उन्होंने बताया कि “संसद और न्यायपालिका दोनों इस मुद्दे पर काम कर रहे हैं। दोनों देखेंगे कि क्या कानून में किसी बदलाव की जरूरत है? मगर उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि दोनों निकायों (संसद और न्यायपालिका) की ओर से कानून में क्या संशोधन किया जा सकता है?

Must Read: MP NEWS: पूर्व CM KAMAL NATH ने RSS और VHP पर साधा निशाना, कहा- ‘जब चाहें राहुल गांधी से धर्म पर बहस कर लें’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version