कानपूर के हैलट अस्पताल से डॉक्टर्स की लापरवाही की बड़ी घटना सामने आ रही है। यहां एक प्रेग्नेंट महिला की डिलीवरी टॉयलेट में हो गई और उसके नवजात बच्चे की टॉयलेट शीट में फंसकर मौत हो गई। पति ने आरोप लगाया है कि रात में पत्नी को लेबर पेन हुआ, लेकिन डॉक्टर या नर्स ने ध्यान नहीं दिया, जब वह टॉयलेट गई तो वहीं उसकी डिलीवरी हो गई।

अस्पताल में मचा हड़कंप

इसके घटना की जानकारी लगते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया। देर रात किसी कर्मचारी के न होने की बात पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। वहीं सूत्रों के अनुसार मामले में डॉक्टरों की भी लापरवाही सामने आ रही है। मामला बढ़ता देख मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने जांच के आदेश दिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वहीं इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मामला सामने आने पर जिलाधिकारी विशाल जी अय्यर ने भी कड़ा रुख अपनाया और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मामले में रिपोर्ट तलब की। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े- रायबरेली में दुकानों पर खाद्य विभाग की छापेमारी, मिलावटखोरी मामले में 35 दुकानदारों पर केस दर्ज

बता दें कि इस घटना का सबसे दर्दनाक पहलु ये था कि मोबिन इस दौरान बच्चे की टांगे पकड़कर टॉयलेट शीट के ऊपर खड़ा-खड़ा उसको बचाने के लिए रोता रहा, लेकिन बच्चा फिर भी नहीं बचाया जा सका। मोबिन का आरोप है टॉयलेट शीट में बच्चा मुंह के बल फंसा था जबकि नीचे सीवर का पानी भरा था, बच्चा निकालने में इतनी देर हो गई की उसकी मौत हो गई।

पति लगाता रहा मदद की गुहार

महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही थी। इसके बाद महिला टॉयलेट गई और महिला का प्रसव टॉयलेट में ही हो गया। टॉयलेट में गिरने से नवजात का सिर टॉयलेट की सीट में फंस गया। महिला का पति ऊपर से बच्चे के पैर को पकड़ कर मदद की गुहार लगाता रहा। लेकिन कोई नहीं पहुंचा।

रोगी के पहले भी दो बच्चों की हुई मौत

मेडिकल कालेज की उप प्राचार्य डॉ. रिचा गिरि ने बताया कि हसीन जहां के यह पांचवीं डिलीवरी हुई है। उसके एक पांच और एक साढ़े तीन साल का बच्चा है। डेढ़ साल पहले डिलीवरी हुई लेकिन बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद एक साल पहले भी डिलीवरी हुई। इसमें भी बच्चे की मौत हो गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version