Kargil Vijay Diwas: सीएम भगवंत मान ने कहा कि हम ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सैनिकों के परिवार को एक करोड़ रुपये देंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके परिवार को आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े।

कारगिल विजय दिवस पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने चंडीगढ़ में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। चंडीगढ़ बोगनविला वॉर मैमोरियल में पहुंचे सीएम मान ने कहा कि हम लोग घरों में AC और हीटर लगाकर सोते हैं। वहीं फौजी भीषण गर्मी और बर्फीली ठंड में ड्यूटी करते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार शहीद सैनिकों के परिवार को एक करोड़ की मदद दे रही है। सैनिकों की भलाई के लिए जो जरूरत होगी, सरकार जरूर करेगी।

बता दें कि जब से भगवंत मान पंजाब के सीएम बने हैं, तभी से वह अपने फैसलों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। फिर चाहें वो 300 यूनिट बिजली मुफ्त करने का फैसला हो या शहीद होने वाले जवान के परिवार को 1 करोड़ रुपए देने का फैसला हो, वह जनता के बीच जगह बनाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं।

Also Read: Lakhimpur kheri violence case: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपी मंत्रीपुत्र आशीष मिश्रा को झटका, जमानत याचिका हुई ख़ारिज

कारगिल फतेह के दिन दी थी मदद

सीएम भगवंत मान ने कहा कि कारगिल विजय दिवस के दिन हमारे जाबांज और बहादुर फौजियों ने टाइगर हिल को फतेह किया था। उस वक्त देश में बड़ी देशभक्ति की भावना उमड़ी थी। मैं उस वक्त सिर्फ एक कलाकार था। मैंने सभी फेमस कलाकारों को कहा कि हमें भी इसमें योगदान देना चाहिए। हमने एक लाइव शो करके पैसे इकट्‌ठे किए। वह सब पटियाला कैंट के हेड को दिए थे।

Also Read: Tamilnadu: तिरुवल्लूर जिले में 12वीं कक्षा की एक और छात्रा ने की आत्महत्या, दो हफ्ते में यह तीसरी घटना

शहीदों को एक दिन नहीं, हर रोज याद करना चाहिए

हमें सिर्फ एक दिन शहीदों को याद नहीं करना चाहिए। पंजाब सरकार फैसला कर चुकी है कि जो भी जवान शहीद होगा, उसके परिवार को एक करोड़ रुपए की मदद देंगे। यह एक करोड़ शहादत की कीमत नहीं बल्कि सिर्फ परिवार को तंगी का सामना न करना पड़े, इसलिए यह मदद देते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version