बीते कुछ दिनों से कर्नाटक में छात्रों पर कॉलेज में हिजाब पहनने को लेकर विवाद चिड़ा हुआ है। जिसके बाद से छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। विपक्षी भी इन छात्रों को अपना समर्थन दिया है। इसी कड़ी में आज ताज़ा अपडेट आया है कि सोमवार को कॉलेज में हिजाब पहनकर आईं छात्राओं को कॉलेज में एंट्री दे दी गई है। लेकिन हिज़ाब पहनी छात्रों को एक अलग क्लास में बैठाया गया।

कर्नाटक राज्य में जारी हिजाब विवाद के बीच पुलिस ने बीते रविवार को उडुपी जिले में एक सरकारी कॉलेज के पास ‘घातक हथियार’ ले जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए इन दोनों लोगों की पहचान अब्दुल मजीद (32) और रजब (41) के रूप में की गयी है।

कुंडापुर के पास गांव गंगोली के ही रहने वाले हैं ये दोनों आरोपी। गंगोली गांव के जिला पुलिस के अनुसार दो नहीं कुल पांच व्यक्ति ‘घातक हथियार’ ले जा रहे थे और उनमें से तीन आरोपी मौके से भागने में क़ामयाब रहे। जिसके बाद कुंदापुर थाने में इस मामला को दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े : जानिए हिजाब विवाद पर बीजेपी ने राहुल गांधी पर क्या कह दिया ?

कब से शुरू हुआ है ये मामला ?
यह हिज़ाब का मुद्दा बीते साल के जनवरी महीने में उडुपी की एक गवर्नमेंट यूनिवर्सिटी से शुरू हुआ है। इस यूनिवर्सिटी में सबसे पहले छह छात्राएं तय ड्रेस कोड का उल्लंघन कर के हिजाब पहनकर कॉलेज आई थीं। इसके बाद इसी तरह का मामले कुंडापुर और बिंदूर के कुछ अन्य कॉलेजों में भी देखा गया। बेलगावी के रामदुर्ग यूनिवर्सिटी और हासन, चिक्कमंगलुरु और शिवमोगा कॉलेज में भी छात्रों को हिजाब और भगवा शॉल के कॉलेज में आते देखा गया। तभी से शुरू हुआ है ये विवाद।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version