उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में अन्नदाताओं का शक्ति प्रदर्शन जारी है। लाखों की संख्या में किसान महापंचायत का सपोर्ट करने राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में पहुंच रहे हैं। सिर्फ किसान ही नहीं इस विशाल महापंचायत में महिला और युवाओं को भी देखा जा रहा है। हर वर्ग के लोग वहां मौजूद हैं। लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट पर है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा चुके हैं। वहीं भारतीय किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत भी मंच से किसानों को संबोधित कर रहे हैं। महापंचायत के मंच पर राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव सहित कई अन्य बड़े किसान नेता मौजूद हैं।


मंच से कर रहे किसानों का संबोधन

मंच पर पहुंचकर राकेश टिकैत ने कहा-संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के नेता चुनाव नहीं लड़ेंगे। कृषि कानून की वापसी तक घर वापसी नहीं होगी। एमएसपी पर सरकार कानून बनाया।शक्ति प्रदर्शन दिखाने के लिए किसान दूर-दूर तक ट्रैक्टर और ट्रॉली में सवार हैं।किसान  लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। किसानों के काफिले की वजह से वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।सोशल मीडिया पर महापंचायत का अपडेट देते हुए किसान एकता मोर्चा ने कहा कि यह “जमीर और जमीन” दोनों की लड़ाई है।दिल्ली की सीमा पर संघर्षरत किसानों को उत्तर प्रदेश की जनता ने इतना प्यार दिया है जिससे यह सिद्ध होता है कि उत्तर प्रदेश की जनता अब भाजपा के बहकावे और जुमलो में नहीं फसेंगी।

यह भी पढ़े:उत्तर प्रदेश: आज मुजफ्फरनगर में ‘महापंचायत’…अन्नदाता दिखाएंगे शक्ति प्रदर्शन

सरकार पर साधा निशाना

किसान संगठन सीधे तौर यूपी सरकार पर निशाना साध रहा है।माना जा रहा है कि महापंचायत में अगले साल यूपी और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए भी रणनीति बन सकती है। इस महापंचायत में देशभर के 300 से ज्यादा सक्रिय संगठन शामिल हुए हैं। गौरतलब है कि महापंचायत को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने कमर कस ली है। यूपी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिये गये हैं। यूपी पुलिस को किसी भी दुर्घटना के लिए या स्थिति को संभालने के लिए अलर्ट पर रखा गया है। कहा जा रहा है कि इस आयोजन में किसानों के अलावा अन्य कर्मचारी, मजदूर, छात्र, शिक्षक, रिटायर्ड अधिकारी, सामाजिक, महिला आदि संगठन भी हुई हैं । मुजफ्फरनगर महापंचायत को लेकर मीडिया से बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों के बारे में नहीं सोच रही है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version