Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निजी स्कूल की बस में बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म की घटना को लेकर एक अपात्काल बैठक बुलाई। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री का कहना है कि भोपाल के एक निजी स्कूल की बस में बेटी के साथ हुई वारदात विश्वास को हिला देने वाली घटना है। शिवराज सिंह चौहान ने अपने टि्वटर हैंडल पर भी इस घटना के बारे में लिखा है।

दोषी ड्राइवर और आया पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दिखा है कि भोपाल के निजी स्कूल की बस में बेटी के साथ हुआ दुष्का विश्वास को हिला देने वाली घटना है। दोषी ड्राइवर, आया के साथ-साथ स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान ने आदेश देते हुए कहा कि भोपाल के सभी स्कूलों के ड्राइवरों तथा बसों में चलने वाले स्टाफ का परीक्षण किया जाएगा। इस स्टाफ के प्रशिक्षण और कानूनी प्रावधान के बारे में जागरूक करने के संबंध में कार्यशाला भी आयोजित की जाएगी।

Also Read: CM Pushkar Singh Dhami: संकल्प दिवस के रूप में मनाया जाएगा सीएम पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिन, 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक जारी…

केंद्रीय प्रशिक्षण आयोजित किए जाएं

आपातकालीन बैठक में आदेश दिया गया कि बच्चों और पालकों में पॉक्सो एक्ट के प्रावधान के संबंध में जागरूकता और जानकारी पर केंद्रित प्रशिक्षण सभी शासकीय और निजी शालाओं में आयोजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों को हम दरिंदों के हवाले नहीं छोड़ सकते। स्कूल बसों में चलने वाले स्टाफ का वेरिफिकेशन स्कूल प्रबंधन की जवाबदेही है। इसके अलावा बस में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएं।

Also Read: Card Offers: SBI और PNB दे रहे अमेजॉन से शॉपिंग करने का शानदार ऑफर, भारी डिस्काउंट का उठाए लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version