Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को उज्जैन में केंद्र सरकार की इस योजना 152 परिवारों को गृह प्रवेश करवा रहे है। बता दें कि, शिवराज सिंह चौहान अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत उज्जैन पहुंचे। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने नगर पालिका निगम उज्जैन द्वारा निर्मित ईडब्ल्यूएस आवासीय इकाइयों के लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराया। मुख्यमंत्री अपने संबोधन में कहते है कि, ‘मध्य प्रदेश में किसी को भी बिना छत के नहीं रहने दिया जाएगा। गांव वालों को प्लाट दिए जाएंगे और शहर वालों को मकान’।

400 एकड़ जमीन माफियाओं के कब्जे से प्राप्त की

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहते है कि, माफियाओं से जमीन छीनकर गरीबों के लिए और भी आवास बनाए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर से पूछा उज्जैन में अभी कितनी एकड़ जमीन कहां पर माफियाओं से छीनी है। कलेक्टर ने जवाब दिया नीलगंगा और कवेलू कारखाना से 400 एकड़ जमीन माफियाओं के कब्जे से प्राप्त की है। सीएम ने कहा कि इस जमीन पर जल्दी ही आवास योजना आकार लेगी।

Also Read: BJP: चुनावी वर्ष की आहट में CM Shivraj की बड़ी घोषणा, जानें किसके चमकेंगे…

152 इकाईयों का निर्माण करवाया

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विधायक पारस जैन द्वारा स्पोर्ट्स कांपलेक्स बनाने सहित अन्य मांगों को भी मंजूरी दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माता मंदिर में सुरक्षाकर्मी संजय सेन और उसके परिवार को 102 नंबर के फ्लैट में ग्रह प्रवेश कराया। बता दें कि नगर निगम द्वारा ईडब्ल्यूएस श्रेणी की 152 इकाईयों का निर्माण करवाया गया है। इन आवासों का नाम सुजलाम आवास गृह रखा गया है। इसके साथ महापौर मुकेश टटवाल ने नगर निगम की माली हालत सुधारने के लिए विशेष अनुदान दिए जाने की मांग की है।

Also read: पर्पल ड्रेस में बेहद हसीन नजर आईं Bipasha Basu-Debina Bonnerjee, प्रेग्नेंसी फेज में चेहरे पर दिखा चांद सा निखार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version