Mamata Banerjee on BJP: गुजरात में भाजपा ने 156 सीटें जीतकर ऐतिहासिक जीत हासिल की है। कांग्रेस 17 और आम आदमी पार्टी 5 सीटों पर सिमट गई। इसके अलावा तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे हैं और एक सीट समाजवादी पार्टी को मिली है। मालूम हो कि यहां प्रदेश की 182 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हुए थे। वहीं दूसरी ओर हिमाचल में चुनावी नतीजे भाजपा की उम्मीदों के विपरीत आए हैं। यहां कांग्रेस ने वर्षों से खोई जमीन को हासिल की है। प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम जयराम ठाकुर ने हार मान ली है और उन्होंने इस्तीफा भी दे दिया है। नतीजे पर गौर किया जाए तो हिमाचल में भाजपा 25 सीटों पर सिमट गई। वहीं कांग्रेस ने 40 सीटें जीतने में कामयाब रही है। तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। बता दें कि यहां प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हुए थे।

ममता बनर्जी ने भाजपा पर कसा तंज

हिमाचल प्रदेश में भाजपा की हार पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया है। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि ”भालो होलो।” जानकारी के लिए बता दें कि इसका शाब्दिक अर्थ है- अच्छा हुआ। बताते चलें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि ”वे (प्रधानमंत्री मोदी) स्पेशल हैं। खास होने के कारण हैं। सभी को नियमों का पालन करना पड़ता है, पर पीएम मोदी के लिए सब छूट है। गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को 100 में से 100 सीटें मिल सकती हैं।” उन्होंने आगे कहा था कि ”मुझे लगता है कि सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग की नियुक्ति के बारे में जो कहा है वह सही है। कहीं न कहीं कुछ तो खास है। जहां तक मैं जानती हूं कि चुनाव के समय आप प्रचार नहीं कर सकते पर वहां (गुजरात ) चुनाव के दिन भी रोड शो होता है। शायद उनके लिए कोई एक अलग व्यवस्था है।” बता दें कि सोमवार को अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट डालने जाने से पहले रोड शो करते देखा गया।

ये भी पढ़ें: UP BYPOLL RESULT: मैनपुरी की जीत और रामपुर में हार पर बोले अखिलेश, कहा- ‘2024 का चुनाव मिलकर लड़ेंगे’

मैनपुरी की जीत और रामपुर में हार पर बोले अखिलेश

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन होने से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने भारी मतों से जीत दर्ज की है। हालांकि रामपुर में आज़म ख़ान का दबदबा कायम नहीं रह सका। रामपुर में भाजपा को जीत मिली है। खतौली उप चुनाव में रालोद-सपा-आसपा गठबंधन ने भाजपा को हराकर विजय हासिल की। चुनावी नतीजे के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने मैनपुरी की जीत लोगों की जीत बताया है। इस दौरान सपा अध्यक्ष ने मुलायम सिंह यादव को भी याद किया और कहा कि इस जीत से नेताजी को सच्ची श्रद्धांजलि मिली है।

Also Read- ओटो मार्केट को धांसू तूफानी स्पीड से हिलाने आ रहा AMPERE ELECTRIC SCOOTER, फीचर्स देख OLA की बढ़ी टेंशन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version