Manish Sisodia: दिल्ली में शराब घोटाले को लेकर देश के कई राज्यों में 30 से अधिक ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आबकारी नीति मामले में हुए कथित घोटाले के मामले में ईडी की छापेमारी कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उपमुख्यमंत्री ने एक बार फिर खुद को पाक साफ बताया। मनीष सिसोदिया ने ईडी की छापेमारी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें स्कूल के 4 नक्शे और मिल जाएंगे।

ईमानदारी से काम किया

मनीष सिसोदिया का कहना है कि पहले उन्होंने सीबीआई ने छापे मारे, कुछ नहीं मिला। अब ईडी के छापे मारेंगे कुछ नहीं निकलेगा। आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि मैंने ईमानदारी से काम किया है, कहीं कुछ भी नहीं निकलेगा। ईडी के सूत्रों के मुताबिक एफआईआर में दर्ज आरोपी विजय नायर, मनोज राय, अमरदीप ढल, समीर महिंद्रू आबकारी नीति के निर्धारित और लागू कराने और गड़बड़ियों में शामिल थे। जबकि अमित अरोड़ा, दिनेश और अर्जुन पांडे मनीष सिसोदिया के करीबी बताए गए।

Also Read: Levana Hotel: लेवाना होटल में आग लगने के बाद बरामद हुई फाइल, बिना नक्शा पास किए बनाया गया होटल

पब्लिक सर्वेंट तक पहुंचाते थे पैसे

सभी आरोपी अधिकारियों के लिए शराब लाइसेंस होल्डर से जमा हुए पैसों को मैनेज किया करते थे दूसरी तरफ आरोपी अरुण रामचंद्र पिल्लई, विजय नायर के माध्यम से समीर महेंद्रु से आरोपी अधिकारियों को पैसा पहुंचाने का काम किया करते थे। आरोप लगाया गया है कि एल 1 लाइसेंस होल्डर रिटेलर को क्रेडिट नोट इशु कर देते थे और बही खातों में गलत एंट्री दिखाकर पैसे को पब्लिक सर्वेंट तक पहुंचाते थे।

Also Read: Maruti Brezza: बिक्री में टॉप पर आई मारुति ब्रेजा और मारुति बलेनो, महिंद्रा एक्सयूवी को दे रही टक्कर

30 जगह पर छापेमारी

बता दें कि ईडी ने मंगलवार सुबह दिल्ली एनसीआर समेत 6 राज्यों के 30 जगहों पर छापेमारी की है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना और महाराष्ट्र में कई जगहों पर छापेमारी की गई। दिल्ली के आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया के घर और बैंक लॉकर की भी सीबीआई ने तलाशी ली थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version