MP News: मध्यप्रदेश में में नए साल की शुरुआत के साथ जनवरी में ‘प्रवासी भारतीय दिवस एवं सम्मेलन ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ का आयोजन किया गया है। अब इस सम्मेलन की तैयारियों को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल सोमवार को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे और प्रदेश में सरकार की योजनाओं और उनकी प्रगति की जानकारी देंगे। सीएम शिवराज पीएम मोदी को प्रदेश में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी देंगे। इसके अलावा जनकल्याण के कार्यक्रम योजना और विकास कार्यों की प्रगति की भी जानकारी दी जाएगी।

कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे सीएम शिवराज

बता दें कि मध्यप्रदेश के इंदौर में 8 से 10 जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का आयोजन होगा। इसके बाद 11 और 12 जनवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद ही कार्यक्रम की समीक्षा करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर सीएम शिवराज ने अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक भी की है। साल 2023 में प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन, जी-20 समिट, खेलो इंडिया यूथ गेम और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों को लेकर सीएम शिवराज पीएम मोदी को जानकारी देंगे और उनसे मार्गदर्शन लेंगे।

Also Read- MP NEWS: चुनावी मोड में BJP फरवरी में करेगी कई विकास यात्राएं, जानें क्या है पूरा मास्टरप्लान

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने किया ट्वीट

बता दें कि इंदौर में आयोजित होने वाला कार्यक्रम 17वां प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम होगा‌। इसको लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि सचिव, काउंसलर, पासपोर्ट और वीजा डिविजन ओसाफ सैयद और मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने प्रवासी भारतीय दिवस की मेजबानी के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। अब इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित थे।

Also Read- JAMMU KASHMIR: अलर्ट मोड में गुलाम नबी आजाद, तीन वरिष्ठ नेताओं को अपनी पार्टी से निकाला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version