MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में बीजेपी के लिए हार की एक बड़ी वजह आदिवासी समुदाय था। अब साल 2023 में चुनावों के दौरान बीजेपी अब वही गलती दोबारा नहीं दोहराना चाहती। इसके लिए आदिवासियों को साधने के लिए प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने क्रांतिकारी प्लान बनाया है। सीएम शिवराज चौहान आदिवासियों को लुभाने के लिए आदिवासी समुदाय के भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को क्रांतिकारी आयोजन के रूप में मनाने की योजना बना रहे हैं। इस आयोजन को लेकर सीएम निवास पर कल शुक्रवार देर रात एक बैठक का आयोजन किया गया।

भगवान बिरसा मुंडा की जयंती का कार्यक्रम रखा

बैठक में फैसला लिया गया कि 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर शहडोल में जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। इसके लिए सभी तैयारियां भी की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक बताया गया कि बिरसा मुंडा की जयंती पर मध्यप्रदेश में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसे शहडोल में आयोजित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से शुरू किया जाएगा। जिसमें 89 जनजातीय बहुल विकास खंडों के कार्यक्रम भी शामिल है।

Also Read: UP News: विदेशों में यूपी की ब्रांडिंग के लिए CM योगी समेत 16 मंत्री करेंगे 20 देशों का दौरा

क्रांतिकारी कार्यक्रम में शामिल होंगे आयाम

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “जनजातीय गौरव दिवस का यह क्रांतिकारी कार्यक्रम होगा यह कार्यक्रम आनंद के प्रकृति करण का रहेगा और जनजातीय वर्ग के लोगों को बताया जाएगा कि पेसा एप्स क्या है और इसके क्या लाभ है।” बताया जा रहा है कि शहडोल में आयोजित कार्यक्रम के अनेक महत्वपूर्ण आयाम रखे जाएंगे। जिसमें जनजातीय विकास की गाथा बताने वाली प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इसके साथ जनजातीय लोकनृत्य और विद्यार्थी बैगा नृत्य भी प्रस्तुत करेंगे। कार्यक्रम में पुलिस बैंड द्वारा संगीत में प्रस्तुति दी जाएंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version