MP News: मध्यप्रदेश के इंदौर में ईडी और आयकर विभाग की एक बड़ी कार्रवाई हुई है। टीनू संघवी समेत अन्य बिल्डरों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। बता दे कि रियल एस्टेट से जुड़े टीनू संघवी और लाभम ग्रुप के प्रमुख सुमित मंत्री पर आय छुपाने और कर चोरी करने का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि आयकर टीम इन के कारोबारी सहयोगियों के यहां भी जांच करने में जुटी हुई है। रियल एस्टेट से जुड़े तीन संघवी जमीन धोखाधड़ी मामले में कोर्ट से अभी हाल ही में अग्रिम जमानत लेने वाले विवादित बिल्डर सुरेंद्र संघवी के भाई हैं।

बरामद हुए सबूत

रियल एस्टेट कारोबारियों और उनसे जुड़े लोगों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी कल रविवार को जारी रही। व्यापारियों के कर्मचारियों के परिसर से लेनदेन की डायरी और जमीन की बिक्री की डायरी भी बरामद की गई है। डायरियों पर 400 करोड़ से अधिक की जमीन की खरीद-फरोख्त के सबूत बरामद हुए हैं। इस छापेमारी के दौरान अलका की वार्डरोब काफी सजी हुई थी जिसे देखने पर अधिकारियों को शंका हुई, इसके बाद वहां छानबीन की गई। इस अलमारी में 500 और 2000 के नोटों की गड्डी बरामद हुई है। देर रात इनकी गिनती की गई तो 3 करोड़ से ज्यादा की रकम बताई जा रही है।

Also Read- NHM Jobs 2022: नेशनल हेल्थ मिशन में आवेदन का अंतिम मौका आज, मिलेगी 34 हजार से अधिक की सैलरी

अलमारी में निकला करोड़ों का कैश

बता दें कि तीनों संघवी की सहयोगी अलका बिसानी में शनिवार को आयकर विभाग को शपथ पत्र लिखा। जिसमें कहा गया कि उनके पास 10 से 15 लाख रुपए का कैश है। लेकिन जब वार्डरोब के पीछे की सीक्रेट अलमारी का पता चला तो उसको देखकर सब हैरान रह गए। क्योंकि उस अलमारी में 3 करोड़ से अधिक की राशि बरामद हुई है। इसके अलावा ज्वेलरी वैल्यूएशन करीब 10 करोड़ तक का पाया गया है। अब इंदौर के संघवी और मंत्री बंधु आयकर की जांच के केंद्र में है। छापेमारी के दौरान एस्टेट ग्रुप वास्तु और इसके संचालक मुकेश उर्फ टीनू संघवी के साथ-साथ शुभम-लाभम ग्रुप के संचालक सुमित मंत्री और पप्पू मंत्री के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई।

Also Read- Astrology: सूर्य देव का आज तुला राशि में होगा परिवर्तन, जानें क्या पड़ेगा जातकों पर प्रभाव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version