MP News: राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ इस समय तेलंगाना से होकर गुजर रही है। इसी बीच भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश रूप में बदलाव की तैयारी की जा रही है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी ने जो प्लान तैयार किया है उसके तहत राहुल गांधी मध्य प्रदेश में कुल 16 दिन पदयात्रा करेंगे। 20 या 24 नवंबर से राहुल गांधी की यात्रा मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी और कुल 382 किलोमीटर का रूट तय करने की योजना है। बताया जा रहा है कि इस रूट का जो प्लान तैयार किया गया है उसमें मालवा निमाड़ की 24 से ज्यादा विधानसभा सीटें शामिल है जिन को कवर किया जाएगा।

वोटर्स को लुभाने का प्लान

बता दे कि अभी हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश की महाकाल नगरी उज्जैन में महाकाल लोक के कॉरिडोर का उद्घाटन किया था। अब राहुल गांधी यात्रा के दौरान महाकाल लोक का दौरा करेंगे। इसके अलावा उज्जैन में जनसभा भी आयोजित की जाएगी। नर्मदा पूजन के बाद राहुल गांधी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू भी जाएंगे। अब इस महाकाल लोक की यात्रा के जरिए कांग्रेस का उज्जैन से हिंदू और महू से दलित आदिवासी वोटर्स को लुभाने का प्लान है। इस यात्रा के प्रदेश के प्रभारी बनाए गए कांग्रेस नेता पीसी शर्मा का कहना है कि राहुल गांधी यात्रा में मालवा निमाड़ के ज्यादातर जिलों को कवर करने का प्लान बना रहे हैं।

Also Read- Kedarnath Dham: भाई दूज के अवसर पर बंद किए केदारनाथ धाम के कपाट, बड़ी संख्या में उमड़ी भक्तों की भीड़

पार्टी को मजबूत करने का काम

राहुल गांधी आम आदमी से सीधे संपर्क करके 2023 के चुनावों में अपनी पार्टी को मजबूत करने का काम कर रहे हैं। बता दे कि राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा इंदौर शहर के बीचो बीच से होकर गुजरेगी। इंदौर कांग्रेस के नेताओं का सुझाव है कि यात्रा राजवाड़ा से गुजरेगी और यहां अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा पर राहुल गांधी माला अर्पण करेंगे। मध्यप्रदेश में यात्रा के दौरान जिन जगहों पर यात्रा विश्राम करेगी उन जगहों का भी निरीक्षण किया गया है। इसके अलावा यात्रा में स्थानीय धर्म गुरुओं को भी आमंत्रित किया जाएगा।

Also Read- Delhi Politics: दिल्ली की राजनीति में फिर से बवाल, CM Kejriwal बोले-‘बीजेपी ने 15 साल में बनाया कचरे का पहाड़’

रूट का निरीक्षण

यात्रा प्रभारी पीसी शर्मा का कहना है कि आज 27 अक्टूबर को रूट का निरीक्षण किया गया है अब कल 28 अक्टूबर को यात्रा की टीम इंदौर आएगी। इस दौरान दिल्ली की टीम के साथ बैठक की जाएगी। निरीक्षण की रिपोर्ट और यात्रा के सुझावों को शामिल करते हुए रूट और मध्य प्रदेश की यात्रा में जरूरी बदलाव करने का नियम है। इंदौर में यात्रा की तैयारियों की जिम्मेदारियों को कमलनाथ के हाथों में सौंपा गया है। वही मध्य प्रदेश के प्रभारी पीसी शर्मा प्रतिदिन इसकी समीक्षा करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version