MP News: मध्यप्रदेश का विधानसभा का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर को समाप्त हो गया है। इस सत्र के अंतिम दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी विधायकों को संबोधित किया और कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। वहीं कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है और कई आरोप लगाए हैं। बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पर विधानसभा सत्र में बोलते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि ‘कांग्रेस सरकार के महज 15 दिनों में ही बल्लभ भवन दलालों का अड्डा बन गया था।’

कमलनाथ सरकार में हुए कई तबादले- सीएम शिवराज

कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि “कमलनाथ सरकार के 165 दिन में ही 450 आईएएस और आईपीएस सहित 15 हजार से अधिक तबादले कर दिए गए थे। कांग्रेस सरकार के दौरान विधायकों को तवज्जो नहीं मिलती थी। बड़े ठेकेदारों को सम्मान नहीं दिया जाता था। जबकि विधायकों से कहते थे चलो-चलो।” सीएम शिवराज की इस बात को सुनने के बाद सदन में विपक्ष ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। इस पर स्पीकर गिरीश गौतम ने कहा कि ‘आप अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं, आरोप लगाए हैं। अब सीएम की सुन तो लीजिए।’

स्पीकर ने कांग्रेस विधायकों को समझाने की बात कही

स्पीकर गिरीश गौतम ने कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा से विधायकों को समझाने के लिए बात कही। इसी बीच सीएम शिवराज ने बीजेपी के ऑफिस में खाना खिलाने के आरोप पर कहा कि “बीजेपी कार्यालय में कोई पैसा नहीं लगाया। इस बार राऊ से विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि जनसंपर्क विभाग से बताया गया है कि बीजेपी कार्यालय में 90 बार खाना खिलाया था।” विधानसभा सत्र के समापन के बाद विधायक जीतू पटवारी ने बीजेपी पर कई आरोप लगाए।

Also Read- MP NEWS: विधानसभा में आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा, क्या गिर जाएगी शिवराज सरकार या संकट में फंसेगी कांग्रेस?

विधायक जीतू पटवारी ने बीजेपी को दी चुनौती

जीतू पटवारी ने कहा कि “मैं बीजेपी सरकार को चुनौती देता हूं कि बीजेपी कार्यालय में सरकारी पैसे से चाय पिलाई गई। चाय भी 10, 20, 30 रूपए की नहीं, बल्कि प्रति नग 400 रुपए की चाय पिलाई गई थी। 200 चाय का बिल 80 रुपए भुगतान किया। मेरे पास इसके प्रमाण है। मैंने विधानसभा अध्यक्ष से भी अनुमति मांगी थी कि प्रमाण मैं पटन पर रखना चाहता हूं। लेकिन मुझे अनुमति नहीं दी गई। यह मध्यप्रदेश की लूट की सरकार है।। इन्होंने जैसे विधायक खरीदे हैं, वैसे ही मध्यप्रदेश के भविष्य के साथ धोखा कर रहे हैं।”

Also Read- MP NEWS: CMHO को CM शिवराज ने दो बार किया सस्पेंड तो हाईकोर्ट से दोनों बार मिली बहाली, जानिए क्या है पूरा मामला

किसानों पर बोले जीतू पटवारी

विधायक जीतू पटवारी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि “लूट की सत्ता, जन धन की बर्बादी। आज मध्य प्रदेश में गरीब, किसान और बेरोजगार युवा रो रहे हैं। परेशान और कर्जदार जनता का पैसा बीजेपी की सुविधा पर खर्च हो रहा है। सदन में उठे सवाल अब जन चौपाल तक जाएंगे। याद रखना हम फिर आएंगे।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version