Sharad Pawar: हाल ही में महाराष्ट्र संकट के बाद महाविकास आघाड़ी (MVA) सरकार गिर गयी थी और अब एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) पार्टी सत्ता से बाहर हो चुकी है। इस बीच एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार एक बार फिर एक्शन में हैं और उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय-स्तर के सभी विभागों और प्रकोष्ठों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। राकांपा के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को यह जानकारी दी। वहीं यह भी बताया गया कि यह फैसला महाराष्ट्र और राज्य यूनिट पर लागू नहीं होगा।

राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस, राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस और राष्ट्रवादी छात्र कांग्रेस नहीं हैं शामिल

एनसीपी नेता और राज्यसभा सांसद प्रफुल पटेल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री शरद पवार साहब के अनुमोदन से राष्ट्रीय-स्तर के सभी विभाग एवं प्रकोष्ठ को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है। इसमें राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस, राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस और राष्ट्रवादी छात्र कांग्रेस को शामिल नहीं किया गया है।”

ये भी पढ़ें: अब विदेश में अपना जलवा दिखाएंगे योदी आदित्यनाथ, जानिए क्या है पूरी प्लानिंग

पार्टी में नए लोगों को शामिल करने की तैयारी में है NCP

हालांकि यह फैसला क्यों लिया गया है इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। यह तत्काल कदम एमवीए सरकार के गिरने के तीन हफ्ते बाद ही उठाया गया है। एनसीपी शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में बड़ी साझेदार के तौर पर शामिल थी। वहीं रिपोर्ट्स की मानें, तो शरद पवार एनसीपी पार्टी में नए लोगों को शामिल करने की तैयारी में हैं लेकिन इस बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। शरद पवार महा विकास अघाड़ी सरकार के सूत्रधार थे और उन्होंने ही शिवसेना और कांग्रेस को एक मंच पर लाने का काम किया था।

ये भी पढ़ें: Hide post trick: इंस्टाग्राम पोस्ट हाइड करने का आसान तरीका, इस तरह करें आर्काइव

हाल ही में एकनाथ शिंदे बने महाराष्ट्र के नए  CM

अभी हाल ही में एमवीए सरकार के खिलाफ बगावत के बाद उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। महाराष्ट्र संकट के बीच शिवसेना के बागी विधायकों का नेतृत्व कर रहे एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया गया वही भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री पद पर हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version