उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को कोरोना से बचाने के लिए प्रदेश में पहले ही गाइडलाइन जारी कर दी है। आज से प्रदेश में बच्चों का वैक्सीनेशन भी शुरू हो गया। सीएम ने ओमिक्रॉन को लेकर भी लोगों से नहीं घबराने की बात कही है। मीडिया से बात करते हुए सीएम योगी ने मास्क लगाने और वैक्सीनेशन करवाने की सलाह दी है। ये बात तो सभी जानते हैं कि देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और कोरोना के साथ-साथ ओमिक्रॉन के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं।

घबराने की जरूरत नहीं- सीएम योगी


मीडिया से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि ओमिक्रॉन तेजी से फैलता है लेकिन बहुत हल्की बीमारी का कारण बनता है। वायरस कमजोर हो गया है। यह वायरल फीवर की तरह है लेकिन सावधानियां जरूरी हैं। हालांकि, घबराने की जरूरत नहीं है। मास्क पहने और टीकाकरण जरूर कराएं। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों को 4-5 दिनों में छुट्टी मिल रही है..ये डेल्टा वेरिएंट की तरह घातक नहीं है। प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बात करते हुए सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पर्याप्त संख्या में अस्पताल के बिस्तर और टीके की खुराक उपलब्ध है। राज्य सरकार पूरी तरह तैयार है। राज्य में ओमीक्रॉन के सिर्फ 8 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 3 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

यह भी पढ़े: बच्चों के लिए वैक्सीनेशन का काम शुरू, 7.65 लाख बच्चों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

किशोरों का हौसला बढ़ाने अस्पताल पहुंचे सीएम योगी


बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार टीकाकरण करा रहे किशोरों का समर्थन करने के लिए सिविल अस्पताल पहुंचे थे।,जहां उन्होंने ये सारी बातें कहीं। उन्होंने कहा कि राज्य में 15-18 आयु वर्ग के 1.4 करोड़ बच्चे हैं। बच्चों के टीकाकरण के लिए राज्य भर में 2,150 बूथ बनाए गए हैं। हमारे पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को सहारनपुर में बहुप्रतीक्षित आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) कमांडो प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला रखेंगे। इस कदम से उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले राष्ट्रवाद पर भाजपा का ध्यान बढ़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version