देश में कोरोना के मामले रोज नए आंकड़े छू रहे हैं। रोजाना तेजी से बढ़ते आंकड़े तीसरी लहर की दस्तक दे रहे हैं। केंद्र ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से सतर्कता बरतने का आग्रह किया है क्योंकि भारत ने गुरुवार को 13,154 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जो 33 दिनों में सबसे ज्यादा हैं। अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट की भारत की संख्या भी 1000 के पार हो गई है। जो बड़े खतरे का संकेत दे रही है। वहीं देश में दूसरी ओमिक्रॉन संक्रमित व्यक्ति की मौत की भी खबर है। ये मामला राजस्थान के उदयपुर का है।

उच्च रक्तचाप और मधुमेह से पीड़ित था शख्स

ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित जिस शख्स की मौत हुई है उसकी उम्र 73 साल बताई जा रही है। व्यक्ति उच्च रक्तचाप और मधुमेह से पीड़ित था। उन्होंने 21 दिसंबर को COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया, लेकिन 25 तारीख को शख्स की ओमिक्रॉन वेरिएंट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कहा जा रहा है कि  पोस्ट-कोविड निमोनिया के प्रभाव के कारण उनकी मृत्यु हुई हो। बता दें कि ओमिक्रॉन से पहली मौत हाल ही के दिनों में महाराष्ट्र में हुई थी। महाराष्ट्र में पहले की तरफ हालत बिगड़े जा रहे हैं। एक 52 साल का  क्रोनिक डायबिटिक व्यक्ति, जो हाल ही में नाइजीरिया से आया था, का वाई.बी. में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। मंगलवार को पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ में चव्हाण अस्पताल और गुरुवार को उसकी रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि वह ओमिक्रॉन से संक्रमित था।

यह भी पढ़े: Omicron in Bihar: ओमिक्रॉन ने बिहार में दी दस्तक, 26 साल का शख्स हुआ संक्रमित

89 ओमिक्रॉन मरीजों को मिली छुट्टी


वहीं दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल से अब तक 89 ओमिक्रॉन मरीजों को छुट्टी मिली है। एलएनजेपी, एमडी  डॉ सुरेश कुमार ने बताया कि अब तक, हमें 360 मरीज मिले हैं, जिनमें से 110 ओमिक्रॉन प्रभावित थे। इनमें से 89 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। सभी स्थिर हैं। एक भी मरीज को आईसीयू सपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल बिल्कुल सामान्य था। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version