बीते हफ़्ते से कर्नाटक हिजाब अब पूरे देश में फैल चुका है। देश के कई जगहों पर लोग विरोध प्रदर्शन करते नज़र आ रहे है। इसी कड़ी में आज समाजवादी पार्टी की नेता रुबीना खानम ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक ज़ोर दार बयान दे दिया है। रुबीना खानम ने कहा “हिजाब को छूने की कोशिश करने वालों के हाथ काट दिए जाएंगे।”

रुबीना खानम का यह बयान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की छात्राओं के प्रदर्शन के बाद आया है। आज शनिवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की छात्राओं ने कर्नाटक के कुछ शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। इस बयान के बाद रुबीना खानम ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। रुबीना खानम ने कहा, “यदि आप भारत की बेटियों और बहनों की गरिमा के साथ खेलने की कोशिश करेंगे, तो उन्हें देश की महान झांसी की रानी और रजिया सुल्ताना की तरह बनने में तनिक भी देर नहीं लगेगी और उनके हिजाब को हाथ लगाने वालों के हाथ काट दिए जाएंगे।” समाजवादी पार्टी की नेता रुबीना खानम ने यह भी कहा कि “भारत विविधता का देश है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसी व्यक्ति के माथे पर तिलक है या पगड़ी या हिजाब है।”

रुबीना खानम ने आगे कहा कि घूंघट और हिजाब दोनों ही भारतीय संस्कृति और परंपराओं का अभिन्न हिस्सा हैं। “इन अभिन्न कल्चर का राजनीतिकरण करके ज़बरदस्ती का विवाद पैदा किया जा रहा है जोकि बहुत ही भयावह है।” रुबीना खानम ने आगे कहा, ‘सरकार कोई भी पार्टी चला सकती है, लेकिन कोई भी सरकार देश की किसी को भी महिला को कमजोर समझने की गलती नहीं करेगी।’

यह भी पढ़े : Punjab Election 2022: चन्नी के सीएम फेस के ऐलान के बाद सिद्धू ने क्यों काटी चुनाव प्रचार से कन्नी ?

ख़ास बात है कि समाजवादी पार्टी की नेता रुबीना खानम का यह बयान सात चरणों में हो रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के ठीक बीच में आया है। इस विधानसभा चुनाव 7 मार्च को संपन्न होगा। और सभी वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version