संसद में धरने पर विपक्ष के नेता बैठ गये हैं। विपक्ष के नेता सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि इमरान खान सरकार ने पाकिस्तान के संविधान का उल्लंघन किया है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने आज कहा कि पाकिस्तान में विपक्षी मोर्चा इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव होने तक नेशनल असेंबली में धरना देगा। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के उपाध्यक्ष कासिम सूरी द्वारा आज दिन में राष्ट्रीय सुरक्षा के आधार पर पाकिस्तान की वज़ीरे आज़म के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के बाद ट्विटर पर भुट्टो जरदारी ने ट्वीट किया, “सरकार ने संविधान का उल्लंघन किया है। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान की अनुमति नहीं दी। हमारे वकील सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं। हम सभी संस्थानों से पाकिस्तान के संविधान की रक्षा करने, उसे बनाए रखने, बचाव करने और लागू करने का आह्वान करते हैं।”

साथ में वीडियो संबोधन में कहा गया है कि दुनिया जानती है कि विपक्ष के पास अविश्वास प्रस्ताव जीतने के लिए पर्याप्त संख्या है। “आखिरी समय में, सदन के अध्यक्ष ने एक अवैध कदम उठाया। पाकिस्तान के कानून को ताक पर रख कर। जबकि कानून के अनुसार, अविश्वास मत आज होना चाहिए था। एकजुट विपक्ष ने राष्ट्रीय विधानसभा में धरना देने का फैसला किया है। हमारे वकील यह सुनिश्चित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचेंगे कि आज अविश्वास प्रस्ताव हो।”

भुट्टो जरदारी ने कहा, “संसद को भंग नहीं किया जा सकता, इमरान खान की सरकार को अविश्वास मत का सामना करना पड़ेगा।”

मालूम हो कि आज दिन में अविश्वास प्रस्ताव को खारिज किए जाने के तुरंत बाद राष्ट्र के नाम एक संबोधन में, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों से “चुनाव के लिए तैयार होने” के लिए कहा। उन्होंने कहा, “इस सरकार को गिराने की साजिश नाकाम हो गई है।”

यह भी पढ़े: Pak trust vote LIVE: IMRAN KHAN ने अविश्वास प्रस्ताव से बचने पर असेंबली भंग की, 3 महीने में होंगे चुनाव

इमरान खान ने अपने संबोधन में आगे कहा “लोगों को तय करना चाहिए कि वे क्या चाहते हैं। पैसे से लोगों का समर्थन खरीदने के परिणामस्वरूप यह (स्थिति) हुआ है। उस पैसे को अनाथालयों आदि के लिए बेहतर तरीके से लगाएं। मैं देश से चुनाव की तैयारी करने के लिए कहता हूं। आप भविष्य का फैसला करेंगे। इस देश का, विदेशी या भ्रष्ट लोगों का नहीं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version